×

Mumbai Raid NIA: अंडरवर्ल्ड पर कसा शिकंजा, दाऊद सहयोगियों के 20 ठिकानों पर तबाड़तोड़ छापेमारी जारी

Raid in Mumbai: एनआईए ने मुम्बई में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों और करीबियों को चिन्हित कर उनके करीब 20 ठिकानों पर छापेमारी की।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 9 May 2022 3:25 AM GMT (Updated on: 9 May 2022 3:50 AM GMT)
Dawood Ibrahim
X

दाऊद इब्राहिम (फोटो-सोशल मीडिया)

Today Raid in Mumbai: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अंडरवर्ल्ड और आतंकी फंडिंग से जुड़े मामलों को मद्देनज़र रखते हुए शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इस कार्यवाही के मद्देनज़र एनआईए ने मुम्बई में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों और करीबियों को चिन्हित कर उनके करीब 20 ठिकानों पर छापेमारी की। एनआईए ने यह कार्यवाही सोमवार सुबह ही शुरू कर दी है।

ताजा जानकरी के मुताबिक मुम्बई के विभिन्न इलाकों में स्थित इन ठिकानों पर छापेमारी कर एनआईए की जांच जारी है। बताया जा रहा है यह लोग अलग-अलग तरीकों से मुम्बई समेत भारत में दाऊद के गैर-कानूनी कामों को अंजाम देते हैं।

इन जगहों पर छापेमारी जारी

एनआईए द्वारा दाऊद के करीबियों के करीब 20 ठिकानों पर सोमवार सुबह हुई यह छापेमारी मुंबई के नागपाड़ा, गोरेगाव, बोरीवली, सांताक्रुज, मुम्ब्रा और भिंडी बजार सिहित कई इलाकों में जारी है। हालांकि, अबतक छापेमारी के मद्देनज़र कोई खास अपडेट निकलकर सामने नहीं आया है। हालिया तौर पर छापेमारी खत्म होने के बाद ही कोई नई जानकारी सामने आने के आसार हैं।

दाऊद के जिन करीबियों के ठिकानों पर एनआईए ने आज छापा मारा है बताया जा रहा है कि वह सभी दाऊद द्वारा विदेश से संचालित हवाला, मर्डर, ड्रग्स सहित कई अन्य गैर-कानूनी और अवैध कारोबार को भारत में संभालने का काम करते थे।

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद और उसके करीबियों से जुड़े सभी ठिकानों पर छापेमारी अभी जारी है तथा इस दौरान यह बताया जा रहा है कि एनआईए ने ठोस सबूतों के आधार पर यह कार्यवाही की है, जिसके चलते छापेमारी के बाद बड़े खुलासे होने की भी आशंका है।

आपको बता दें कि दाऊद के असल ठिकाने का अभीतक पता नहीं लग सका है, लेकिन दाऊद के लगातार पाकिस्तान में छुपे होने की आशंका व्यक्त की जाती रही है तथा साथ ही पाकिस्तान सरकार और सेना पर भी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को संरक्षण देने के आरोप लगते रहे हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story