×

Maharashtra Crisis: अब एनसीपी –कांग्रेस में ठनी, अजीत पवार पर लगा कांग्रेस के मंत्रियों को परेशान करने का आरोप

Maharashtra Crisis: महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने डिप्टी सीएम और एनसीपी नेता अजीत पवार पर कांग्रेस के मंत्रियों और विधायकों को परेशान करने का आरोप लगाया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Jun 2022 5:57 PM GMT
Now NCP-Congress stuck, Ajit Pawar accused of harassing Congress ministers
X

नाना पटोले-अजीत पवार: Photo - Social Media   

Mumbai: वरिष्ठ शिवसेना नेता और कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे (Cabinet Minister Eknath Shinde) की बगावत ने महाविकास अघाड़ी गठबंधन सरकार (Mahavikas Aghadi Coalition Government) की नींव हिला दी है। सरकार बचाने की जद्दोजहद के बीच सत्ताधारी गठबंधन के घटक दल एक –दूसरे पर ही हमलावर हो रहे हैं। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने डिप्टी सीएम और एनसीपी नेता अजीत पवार (NCP leader Ajit Pawar) पर निशाना साधा है। पटोले ने उनपर कांग्रेस (Congress) के मंत्रियों और विधायकों को परेशान करने और उनकी विकास निधि को रोकने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस के निशाने पर एनसीपी

दरअसल, शिवसेना के कुछ बागी विधायकों ने आरोप लगाया कि एनसीपी ने उन्हें विकास निधि देने से मना कर दिया । बागी विधायकों के इसी आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि अजीत पवार ने कांग्रेस विधायकों यहां तक की मंत्रियों तक को परेशान किया है। हमने इस बात का विरोध किया और कहा कि सरकार लोगों के कल्याण के लिए है। आपको बता दें कि पटोले पहले भी एनसीपी पर हमलावर रहे हैं। उन्होंने बीते दिनों उदयपुर में हुए कांग्रेस चिंतिन शिविर के दौरान एनसीपी पर पीठ में छुरा भोंकने का आरोप लगाया था।

एनसीपी की सफाई

एनसीपी नेता और कैबिनेट मंत्री छगन भुजबल (NCP leader and cabinet minister Chhagan Bhujbal) ने महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष के बयान को अधिक तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि पार्टियों के भीतर भी नेता एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत करते हैं, इसे ज्यादा गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है। वहीं शिवसेना के बागी विधायकों के आरोप पर डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा कि जो भी फंड निर्धारित होता है वह कैबिनेट से पारित होकर आता है। इसमें हमारी कोई भूमिका नहीं है।

बता दें कि एनसीपी और कांग्रेस ने अंत तक शिवसेना (Shiv Sena) का साथ देने का ऐलान किया है। एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार (NCP supremo Sharad Pawar) ने कहा कि सरकार अल्पमत मे है, ये बात तो विधानसभा में तय होगी। उन्होंने कहा कि बागी विधायकों को बड़ी कीमत चुकानी होगी। उधर, मुंबई से गुवाहटी बागी विधायकों का पलायन जारी है। एकनाथ शिंदे ने 45 से अधिक विधायकों के समर्थन का दावा किया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story