×

नुपुर शर्मा की मुश्किलें बढ़ी: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करना पड़ा भारी, मुंबई पुलिस ने समन भेजा

Nupur Sharma: " मुंब्रा पुलिस ने नुपूर शर्मा को समन भेज उन्हें 22 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है। बता दें कि, नुपूर शर्मा पर मुंबई के पायधुनी, ठाणे शहर के मुंब्रा और पुणे में मामला दर्ज किया गया है।

aman
Written By aman
Published on: 7 Jun 2022 8:13 AM GMT (Updated on: 7 Jun 2022 8:18 AM GMT)
nupur sharma in big trouble mumbra police summons on prophet muhammad controversial statement
X

Nupur Sharma (File Photo) 

Nupur Sharma In Big Trouble : पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर विवादों में आईं भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। मंगलवार को मुंब्रा पुलिस ने नुपूर शर्मा को समन भेज उन्हें 22 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है। बता दें कि, नुपूर शर्मा पर मुंबई के पायधुनी, ठाणे शहर के मुंब्रा और पुणे में मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि, बीते दिनों एक टीवी डिबेट में बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी की थी। जिसके बाद भारी विरोध हो रहा है। दूसरी तरह, नूपुर को लगातार मिल रही धमकियों के बाद आज दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा दी है। इस बारे में दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट सीपी ने कहा, कि नुपूर शर्मा को मिल रही धमकी के बाद उन्हें यह सुरक्षा दी गई है।

मुंबई पुलिस ने ये कहा

इस बारे में सोमवार को मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे (Mumbai Police Commissioner Sanjay Pandey) ने बताया था कि, 'ज्ञानवापी मामले पर एक टीवी डिबेट के दौरान विवादित टिप्पणी को लेकर जल्द ही मुंबई पुलिस बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को समन जारी करेगी। उन्होंने कहा था कि नूपुर का बयान दर्ज किया जाएगा। पांडे ने ये भी कहा था कि, इस संबंध में जो भी आवश्यक कार्रवाई होगी वह की जाएगी।' मुंबई पुलिस कमिश्नर के बयान के एक दिन बाद ही नूपुर को समन जारी कर दिया गया।

रजा अकादमी के जॉइंट सेक्रेटरी ने दर्ज कराया था केस

मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने कहा, 'नूपुर शर्मा मामले में सभी प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है। केस दर्ज करने के बाद जो भी प्रक्रिया होती है, उसका अनुपालन किया जा रहा है।' बता दें कि, एक टीवी डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी की थी। उनके बयान के अगले ही दिन मुंबई में नूपुर के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था। यह केस रजा अकादमी के जॉइंट सेक्रेटरी इरफान शेख (Irfan Sheikh, Joint Secretary, Raza Academy) ने दर्ज कराया था।

उल्लेखनीय है कि, चौतरफा हमलों से घिरी भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया। उनके अलावा इस मसले पर ट्वीट करने वाले एक अन्य नेता नवीन जिंदल को भी पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story