×

Prophet Muhammad Row: सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा का समर्थन करना मुस्लिम युवक को पड़ा भारी, जानिए पूरा मामला

Prophet Muhammad Row: इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले एक मुस्लिम युवक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन किया, जिसके बाद कट्टरपंथियों ने उससे कलमा पढ़वाकर माफी मंगवाया।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 14 Jun 2022 7:39 AM GMT
Nupur Sharma
X

Nupur Sharma (Image Credit : Social Media)

Nupur Sharma Comment: भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) द्वारा पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad Row) पर किया गया आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद से ही देश भर में उथल पुथल का माहौल बना हुआ है। हाल के कुछ दिनों में देश के कई राज्यों में नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में भारी प्रदर्शन देंखने को मिला। एक ओर जहां देश के कुछ शहरों में नूपुर शर्मा के समर्थन में हिन्दू समाज के कई लोगों ने आवाज उठाया। वहीं, दूसरी ओर अब नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन कुछ मुस्लिम समाज के लोग भी कर रहे हैं।

मुस्लिम समाज के व्यक्ति द्वारा नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने का मामला महाराष्ट्र से सामने आया है। जहां महाराष्ट्र इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले एक छात्र ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर नूपुर शर्मा का विरोध करने वाले लोगों से सवाल उठाया। इंजीनियरिंग छात्र ने कहा आखिर नूपुर शर्मा ने ऐसा क्या कह दिया? मुझे नहीं समझ आ रहा कि आखिर लोग उनके बयान का विरोध क्यों कर रहे हैं। इस बात को इतना बड़ा मुद्दा बना दिया गया है। हालांकि जब मुस्लिम युवक का यह सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हुआ तो कुछ कट्टरपंथी लोगों ने उससे कलमा पढ़वाकर माफी मंगवाई है।

क्या लिखा इंजीनियरिंग छात्र ने?

नूपुर शर्मा के बयान को लेकर इन दिनों देश के कई शहरों में दंगा भड़कने के कारण तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। महाराष्ट्र के भिवंडी में रहने वाले एक मुस्लिम युवक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन किया साथ ही युवक ने नूपुर शर्मा के बयान का विरोध करने वाले लोगों से कई तीखा सवाल भी किया। साद अशफाक अंसारी नामक इंजीनियरिंग के छात्र ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा कि ' आप लोग एक ऐसे आदमी का क्यों और कैसे समर्थन कर रहे हैं जो खुद 50 साल का होकर अपनी 6 से 9 साल की बच्चियों से शादी किया हो। यह तो खुले तौर पर शोषण है।'

मुस्लिम युवक ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में आगे लिखा कि क्या किसी 50 साल के आदमी से आप लोग अपनी 6 या 9 साल की बेटी की शादी करेंगे? आप लोग ऐसी चीज का समर्थन क्यों कर रहे हैं? इन सब के बारे में जरा सोचिए। इन सब मुद्दों के अलावा इंजीनियरिंग के छात्र साद अशफाक अंसारी ने आतंकवाद के मुद्दे पर भी अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर काफी कुछ लिखा। अंसारी ने लिखा की अब बड़े हो जाओ यारों दुनिया में आतंक फैलाने वाले धर्म को छोड़ इंसान बनो बस थोड़ी सी हिम्मत ही चाहिए यह ज्यादा मुश्किल नहीं है। आप लोग इस मामले में कुछ भी समझने को तैयार नहीं है आप लोग बच्चे हैं। मैं जानता हूं यह सब कुछ देखने के बाद मुझे कई लोग गलत समझेंगे मगर मैं इन सब को फेस करने के लिए तैयार हूं।

इंजीनियरिंग छात्र से मंगवाया गया माफी

नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले तथा नूपुर शर्मा के बयान पर सवाल उठाने वालों के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट करने को लेकर अशफाक अंसारी को माफी मांगना पड़ा। सोशल मीडिया पर उसके द्वारा पोस्ट किए जाने के कुछ ही देर बाद बड़ी तादाद में कट्टरपंथियों ने उसके साथ मारपीट की और कलमा पढ़वाकर उससे माफी मंगवाया।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story