×

Loudspeaker Row: राज ठाकरे का हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान, CM उद्धव ने दी पुलिस कार्रवाई की पूरी छूट

Loudspeaker Row: राज ठाकरे ने 4 मई को मस्जिदों के बाहर दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ करने का आह्वान किया है। वहीं, महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने राज ठाकरे के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 3 May 2022 4:22 PM GMT
Raj Thackeray
X

राज ठाकरे। (Social Media)

Loudspeaker Politics: महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर (Loudspeaker Politics In Maharashtra) पर छिड़ा सियासी संग्राम थमता नजर नहीं आ रहा है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे (Maharashtra Navnirman Sena chief Raj Thackeray) ने चार मई को मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटने की सूरत में पार्टी कार्यकर्ताओं से मस्जिदों के बाहर दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ करने का आह्वान किया है। राज ठाकरे (Raj Thackeray) की तरफ से जारी एक खत में कहा गया है कि कल यानि बुधवार 4 मई को उन सभी स्थानों पर आपको हनुमान चालीसा बजानी चाहिए, जहां लाउडस्पीकर से अजान की जाती है।

राज ने कहा कि उन्हें पता चलना चाहिए कि लाउडस्पीकर से क्या समस्या होती है। ये एक समाजिक मुद्दा है न कि धार्मिक। मनसे प्रमुख ने कहा कि हम देश में दंगा नहीं चाहते हैं, शांति भंग करना नहीं चाहते हैं, मगर अगर लाउडस्पीकर की बात पर ध्यान नहीं दिया गया तो हम इस पर अडिग रहेंगे।

उद्धव बोले कार्रवाई के लिए पुलिस को छूट

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) अपने चचेरे भाई द्वारा राज ठाकरे के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है। मनसे प्रमुख के ऐलान के बाद उन्होंने पुलिस से कहा है कि राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए किसी की अनुमति का इंतजार नहीं करें। बता दें कि राज ठाकरे (Raj Thackeray) के ऐलान के बाद से मुंबई में मनसे कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी शुरू हो गई है। मुंबई पुलिस ने इसे लेकर एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि बुधवार 4 मई को मुंबई में हंगामा करने के लिए और अशांति फैलाने के लिए बाहर से लोग आने वाले थे। इसलिए पुलिस ने मंगलवार को 855 लोगों को धारा 149 के तहत नोटिस दिया है।

राज के विरोध में उतरे अठावले

एक तरफ जहां बीजेपी राज ठाकरे (Raj Thackeray) को मौन समर्थन दे रही है। वहीं एनडीए की सहयोगी और केंद्र में मंत्री रामदास अठावले उनके विरोध में उतर गए हैं। अठावले ने अपनी पार्टी आरपीआई के कार्य़कर्ताओं को मस्जिदों के बाहर पहरा देने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि यदि कोई मस्जिद से जबरदस्ती लाउडस्पीकर उतारने का प्रय़ास करेगा तो हम इसकी रक्षा करेंगे। बता दें कि मुंबई में राज ठाकरे (Raj Thackeray) के बाहर जबरदस्त सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। पूरे राज्य में पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story