×

Maharashtra: राज ठाकरे ने पीछे खींचे कदम, अब मस्जिदों के सामने नहीं होगा हनुमान चालीसा का पाठ

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने 4 मई को प्रस्तावित मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का कार्यक्रम निरस्त कर दिया है। ठाकरे ने एक बयान जारी कर कहा कि कल ईद है। मुस्लिम समाज का ये त्योहार खुशी से मनाया जाए।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 2 May 2022 1:04 PM GMT
MNS chief Raj Thackeray
X

 राज ठाकरे। (Social Media)

Maharashtra: लाउडस्पीकर के मुद्दे पर महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) को चुनौती देने वाले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे (Maharashtra Navnirman Sena chief Raj Thackeray) के तेवर अब ढीले पड़ते नजर आ रहे हैं। मनसे प्रमुख ने 3 मई तक राज्य की सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर को हटाने की चेतावनी थी। रविवार को औरंगाबाद में हुई रैली में उन्होंने कहा था, सभी लोग खुशी से ईद मनाएं, मगर वह 4 मई को किसी की नहीं सुनेंगे। लेकिन अब राज ठाकरे (Raj Thackeray) अपने इस ऐलान से पीछे हटते नजर आ रहे हैं।

4 मई को प्रस्तावित मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का कार्यक्रम किया निरस्त

उन्होंने 4 मई को प्रस्तावित मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) पढ़ने का कार्यक्रम निरस्त कर दिया है। राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने एक बयान जारी कर कहा कि कल ईद है। मुस्लिम समाज का ये त्योहार खुशी से मनाया जाए। कल कोई भी मनसे कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा का पाठ नहीं करेगा। मनसे प्रमुख ने कहा कि लाउडस्पीकर का मुद्दा धार्मिक नहीं सामाजिक है। उन्होंने कहा कि 4 मई के अल्टीमेटम पर आगे क्या करना है, वो इस पर कल य़ानि मंगलवार को ट्वीट कर बताऊंगा।

राज ठाकरे ने दिया था अल्टीमेटम

रविवार को औरंगाबाद में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था, हमने महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) को 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का अल्टीमेटम दिया था। लेकिन तीन मई को ईद है। मैं किसी का त्योहार खराब करना नहीं चाहता, इसलिए हम सरकार से अनुरोध करते हैं कि वह हमारी मांग पूरी करे, नहीं तो चार मई के बाद हम किसी की नहीं सुनेंगे। राज ठाकरे ने रैली में कहा था कि यदि यूपी में मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जा सकते हैं तो महाराष्ट्र में क्यों नहीं।

राज ने इस दौरान एनसीपी प्रमुख शरद पवार (NCP chief Sharad Pawar) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि शरद पवार नास्तिक हैं मैंने नहीं उनकी बेटी ने लोकसभा में से ऐसा कहा है। मनसे प्रमुख ने कहा कि जबसे मैंने शरद पवार को नास्तिक कहा है उस दिन से पवार भगवान के साथ अपनी फोटो डाल रहे हैं। वो समाज में जातिवाद का जहर फैला रहे हैं। उन्हें अपनी नौटंकी बंद कर देनी चाहिए।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story