×

Raj Thackeray Rally: राज ठाकरे को कड़ी चेतावनी, पुणे रैली में किसी समुदाय का ना करें अपमान

Raj Thackeray Pune rally: MNS प्रमुख राज ठाकरे आज पुणे में रैली कर जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

Rajat Verma
Published on: 22 May 2022 6:25 AM GMT (Updated on: 22 May 2022 7:08 AM GMT)
Raj Thackerays Pune rally
X

राज ठाकरे की पुणे रैली (फोटो-सोशल मीडिया)

Raj Thackeray's Pune Rally: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray Pune today) आज पुणे में रैली कर जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इस दौरान स्थानीय पुलिस ने महाराष्ट्र में जारी नमाज-हनुमान चालीसा विवाद के चलते सतर्कता बरतते हुए राज ठाकरे की रैली को लेकर मनसे को चेतावनी जारी की है। इस दौरान पुलिस ने राज ठाकरे (Raj Thackeray) को अपने भाषण के माध्यम से किसी सम्प्रदाय की धार्मिक भावनाएं आहत ना करने, हथियार लेकर ना आने और रैली में शामिल सीमित संख्या आदि को लेकर चेताया है।

आपको बता दें कि राज ठाकरे की इस रैली (Raj Thackeray's Pune Rally) में 10 हजार से अधिक लोगों के शामिल होने का अंदेशा लगाया गया है। जिसके चलते मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। स्थानीय पुलिस को रैली के मद्देनज़र जारी सभी दिशा-निर्देशों का पालन करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

राज ठाकरे(Raj Thackeray) और मनसे (MNS) ने इससे पूर्व महाराष्ट्र में मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी तथा ऐसा ना होने पर मस्जिद के बाहर लाउडस्पीकर पर ही हनुमान चालीसा का पाठ करने की चेतावनी दी थी। महाराष्ट्र से निकलकर यह विवाद देश के अधिकांश हिस्सों तक पहुंच गया था, जहां जगह-जगह अजान के खिलाफ विरोध दर्ज किया गया।

राज ठाकरे ने हाल ही में भारी विवाद और विरोध के चलते अपनी अयोध्या यात्रा भी रद्द कर दी है। राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा को लेकर भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह ने भारी विरोध व्यक्त करते हुए कहा था कि जब तक वह उत्तर भारतीयों से अपनी करनी की माफी नहीं मांग लेते तबतक उन्हें प्रदेश में घुसने नहीं दिया जाएगा।

उच्च न्यायालय के निर्देश का करें पालन

पुलिस ने राज ठाकरे को उनकी पुणे रैली के दौरान उच्च न्यायालय द्वारा जारी अधिकतम ध्वनि डेसिबल के आदेशों का पालन करने की भी हिदायत दी है। राज ठाकरे के इस रैली के दौरान शामिल लोगों को हथियार ना लाने की भी चेतावनी दी गई है। साथ ही रैली के दौरान सम्बोधन में किसी भी ऐसी भाषा का प्रयोग ना करने की भी चेतवानी जारी की गई है, जिससे साम्प्रदयिक अस्थिरता और तनाव फैलने का अंदेशा हो।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story