×

Rajya Sabha Election 2022: ओवैसी का महा विकास अघाड़ी को समर्थन देने पर भड़की मनसे, कही ये बात

Rajya Sabha Election: ओवैसी द्वारा महा विकास अघाड़ी को समर्थन देने पर मनसे के प्रवक्ता गजानन काले ने जमकर हमला बोलते हुए कहा कि शिवसेना द्वारा चुनाव के लिए निजाम के वंसजों से समर्थन लेने के चलते उनका हिंदुत्व सबके सामने उजागर हो गया है।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 10 Jun 2022 9:02 AM GMT
Rajya Sabha Election 2022
X

ओवैसी का महा विकास अघाड़ी को समर्थन देने पर भड़की मनसे। (Social Media) 

Rajya Sabha Election: राज्यसभा की रिक्त 16 सीटों के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे में सभी दलों के बीच घमासान तेज हो गया है। सभी प्रमुख दल अपने उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने को लेकर दोगुनी मेहनत कर रहे हैं। ऐसे में महाराष्ट्र से राज्यसभा चुनाव के लिए असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के मास्टर स्ट्रोक ने राज्य सियासत में हलचल पैदा कर दी है।

महाराष्ट्र विधानसभा में AIMIM के दो विधायक मौजूद

दरअसल, महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Legislative Assembly) में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मज़लिश-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के कुल 2 विधायक है और राज्यसभा चुनाव के मद्देनज़र ओवैसी ने अपनी पार्टी का समर्थन महाराष्ट्र की सत्ताधारी महा विकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) को देने का आधिकारिक निर्णय लिया है। आपको बता दें कि महा विकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadiः महाराष्ट्र का सत्ताधारी गठबंधन हैं जिसमें शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस पार्टी शामिल है। अब ऐसे में ओवैसी द्वारा समर्थन के ऐलान के बाद राज ठाकरे (Raj Thackeray) की मनसे ने शिवसेना पर हमला बोक दिया है।

हिंदुत्व सबके सामने हो गया उजागर, मनसे प्रवक्ता

ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के समर्थन से मनसे भड़क गई है। मनसे ने इसे शिवसेना (Shiv Sena) के हिंदुत्व का उजागर हुआ बताया है। इस दौरान मनसे के प्रवक्ता गजानन काले (MNS spokesperson Gajanan Kale) ने शिवसेना और महा विकास अघाड़ी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि शिवसेना द्वारा चुनाव के लिए निजाम के वंसजों से समर्थन लेने के चलते उनका हिंदुत्व सबके सामने उजागर हो गया है। राज्यसभा चुनाव में ओवैसी के अजीबो-गरीब ढंग से शामिल होने के चलते एक आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला सा शुरू हो गया है।

आपको बता दें कि महा विकास अघाड़ी की ओर से कुल 4 उम्मीदवार राज्यसभा मैदान में उतारे गए हैं, जिसमें एक-एक उम्मीदवार कांग्रेस और एनसीपी के हैं वहीं दो उम्मीदवार शिवसेना के हैं। एक ओर जहां ओवैसी द्वारा महा विकास अघाड़ी के कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन देने की बात कही है वहीं दूसरी ओर सत्ता पक्ष द्वारा बगैर किसी समस्या के उनके चारों उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित बताई जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story