×

Reliance Jio 5G launch: पुणे में जियो ट्रू 5G की सेवाएं शुरु

Reliance Jio 5G launch: पुणे के लोग भी 5 जी के माध्यम से 1 जीबी प्रति सेकेंड के हिसाब अनलिमिटेड डेटा का आनंद ले पायेंगे।

Jugul Kishor
Published on: 23 Nov 2022 11:37 AM GMT (Updated on: 23 Nov 2022 12:27 PM GMT)
Reliance Jio 5G launch
X

Reliance Jio 5G launch (Pic: Social Media)

Reliance Jio 5G launch: जियो ने आज बुधवार 23 नवंबर को पुणें में भी 5 जी लांच कर दिया। बताया गया कि अब पुणे के लोग भी 5 जी के माध्यम से 1 जीबी प्रति सेकेंड के हिसाब अनलिमिटेड डेटा का आनंद ले सकेंगे। जियो ने शहर में ट्रू 5जी की बीटा सर्विस शुरु कर दी हैं जिसके अंतर्गत शहर के अधिकांश हिस्सों में स्टैंडअलोन ट्रू 5जी नेटवर्क उपलब्ध करवाया है, ताकि जियो के ग्राहक अच्छी कवरेज और अत्याधुनिक जियो 5जी नेटवर्क का आनंद उठा सकें।

इस मौके पर जियो के प्रवक्ता ने कहा कि " जियो ट्रू 5जी की सेवाएं 12 शहरों में शुरु होने के बाद बड़ी संख्या में ग्राहकों ने जियो वेल्कम ऑफर में पंजीकरण करवाया है, इनके अनुभव और फीडबैक से दुनिया के सबसे आधुनिक 5जी नेटवर्क को तैयार करने में सहयोग मिल रहा है।

अनुमान के अनुरुप ही जियो ट्रू 5जी नेटवर्क पर पहले से जियो के 4जी नेटवर्क से कई गुना ज्यादा डेटा खपत हो रही है। डेटा एक्सपीरिएंस की स्पीड और लेटेंसी के आंकड़े दर्शाते हैं कि लोगों को नाममात्र लेटेंसी के साथ लगभग 500 से 1Gbps की डेटा रफ्तार मिल रही है, ऐसी तेज रफ्तार के आंकड़ों से स्पष्ट है कि ट्रू 5जी नेटवर्क जीवन के हर क्षेत्र में इस्तेमाल होने की क्षमता रखता है।

पुणे में छात्रों की बड़ी संख्या है और यह देश के IT हब के तौर पर भी जाना जाता है, ओटोमोबाइल और मैन्यूफैक्चरिंग में भी पुणे का बड़ा स्थान है। जियो ट्रू 5जी पुणेवासियों के लिए सही में गेमचेंजर साबित हो सकता है।

23 नवंबर से शुरु हुआ जियो वेलकम ऑफर पुणे के सभी जियो यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त खर्च के अनलिमिटेड डेटा के साथ 1जीबीपीएस की तक की स्पीड अनुभव करने के लिए आमंत्रित कर रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story