×

Maharashtra: क्या महाराष्ट्र में गिर जाएगी शिंदे-बीजेपी सरकार ? संजय राउत ने किया बड़ा दावा

Maharashtra News: शिवसेना ठाकरे गुट के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री और उनके 40 लोगों की फिलहाल जो हुकूमत है, वह अगले 15 से 20 दिनों में गिर जाएगी। मैंने एकबार कहा था कि सरकार फरवरी तक गिर जाएगी। मगर कोर्ट का फैसला देरी से आ रहा है, लेकिन यह सरकार ज्यादा समय तक टिकने वाली नहीं है।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 April 2023 2:36 PM GMT
Maharashtra: क्या महाराष्ट्र में गिर जाएगी शिंदे-बीजेपी सरकार ? संजय राउत ने किया बड़ा दावा
X
राज्यसभा सांसद संजय राउत (फोटो: सोशल मीडिया)

Maharashtra News: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के बाद से सियासी उथल-पुथल जारी है। विधानसभा के पांच साल के कार्यकाल में एकनाथ शिंदे राज्य के तीसरे मुख्यमंत्री हैं। अगले विधानसभा चुनाव में अभी एक साल से अधिक का समय बाकी है। लेकिन क्या मौजूदा शिंदे-बीजेपी सरकार तब तक रह पाएगी, इसको लेकर कयासों का बाजार गर्म है। शिवसेना ठाकरे गुट के नेता और सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र सरकार के भविष्य को लेकर बड़ा दावा कर दिया है। बकौल राउत अगले 15-20 दिनों में इस सरकार का जाना लगभग तय है।

सरकार का डेथ वारंट जारी हो चुका

शिवसेना ठाकरे गुट के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री और उनके 40 लोगों की फिलहाल जो हुकूमत है, वह अगले 15 से 20 दिनों में गिर जाएगी। मैंने एकबार कहा था कि सरकार फरवरी तक गिर जाएगी। मगर कोर्ट का फैसला देरी से आ रहा है, लेकिन यह सरकार ज्यादा समय तक टिकने वाली नहीं है। इस सरकार का डेथ वारंट जारी हो चुका है। अब यह तय हो गया है कि कौन और कब हस्ताक्षर करेगा।

जून 2022 में बनी थी शिंदे सरकार

बता दें कि जून 2022 में शिवसेना के कद्दावर नेता रहे एकनाथ शिंदे ने 40 विधायकों के साथ उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत कर दी थी। जिसके कारण ठाकरे की अगुवाई वाली महाविकास आघाड़ी सरकार गिर गई थी। इसमें शिवसेना के अलावा एनसीपी और कांग्रेस शामिल थे। फिर राज्य में बीजेपी ने बागी शिवसेना विधायकों के साथ सरकार बनाई और एक बड़ा दांव खेलते हुए बगावत के सूत्रधार रहे एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री और अपने बड़े नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फड़नवीस को डिप्टी सीएम बना दिया।

संजय राउत ने किया अतीत का समर्थन

संजय राउत ने ऐसे समय में महाराष्ट्र सरकार गिरने का दावा किया है, जब पूर्व डिप्टी सीएम अजीव पवार समेत कई एनसीपी विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें जोरों पर है। हालांकि, पवार इसे खारिज कर चुके हैं। पिछले दिनों उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर काम करने की इच्छा जताई थी। जिसके बाद कयासों का बाजार फिर से गर्म हो गया था। संजय राउत ने एनसीपी नेता की इच्छा का समर्थन किया है। शनिवार को उन्होने कहा कि अजीत पवार में मुख्यमंत्री बनने का सामर्थ्य है।बता दें कि इससे पहले संजय राउत और अजीत पवार सार्वजनिक रूप से एक दूसरे पर टीका-टिप्पणी कर चुके हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story