×

ED द्वारा नवाब मलिक से पूछताछ करने को लेकर केंद्र सरकार पर भड़के संजय राउत

Nawab Malik on ED Inquiry : शिवसेना नेता (Shivsena) और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Rajya Sabha MP Sanjay Raut) ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा नवाब मलिक से पूछताछ करने को लेकर केंद्र सरकार पर भड़के।

Rajat Verma
Report Rajat VermaNewstrack Ragini Sinha
Published on: 23 Feb 2022 9:22 AM GMT (Updated on: 23 Feb 2022 9:57 AM GMT)
Maharashtra Minister Nawab Malik and sanjay Raut
X

शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत और नवाब मलिक (Social Media

Nawab Malik on ED : महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक (NCP leader and Maharashtra minister Nawab Malik) को बुधवार को केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) द्वारा उनके आवास से अंडरवर्ल्ड और दाऊद (underworld don Dawood Ibrahim) से जुड़े जमीन खरीद मामले में पूछताछ के लिए लेकर जाने के बाद से इस मामले से तूल पकड़ लिया है।

इस मामले में बुधवार को ही महाराष्ट्र सत्य में एनसीपी के सहयोगी दल शिवसेना नेता (Shivsena) और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Rajya Sabha MP Sanjay Raut)ने बेहद ही तल्ख स्वभाव में अपना बयान दिया है। प्रवर्तन निदेशालय की इस कार्यवाही के तहत एक कैबिनेट मंत्री को पूछताछ के लिए लेकर जाने को संजय राउत ने गलत बताया है और साथ ही के केंद्र सरकार पर हमलावर होते हुए कहा है कि समय बदलेगा और मौका आने पर वह मामले में लिप्त सभी के कारनामे उजागर करेंगे।

'2024 के बाद आपकी भी जांच होगी'

मीडिया से मुखातिब होते हुए संजय राउत ने कहा कि-"नवाब मलिक एक वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री हैं। ईडी जिस तरह से उन्हें उनके घर से ले गई, वह महाराष्ट्र सरकार के लिए एक चुनौती है। हमारे राज्य में आकर एक मंत्री को केंद्रीय एजेंसियां ​​ले जाती हैं। 2024 के बाद आपकी भी जांच होगी। इस बात का ध्यान रखें।"

क्या है प्रकरण

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक पर आरोप है कि उनके तार अंडरवर्ल्ड और खासतौर पर दाऊद इब्राहीम से जुड़े हुए हैं तथा इसी मामले के तहत प्रॉपर्टी मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछताछ के लिए नवाब मालिक को ले जाया गया है। आपको बता दें कि नवाब मलिक मुम्बई स्थित कुर्ला में रहते हैं और बुधवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय की टीम उनके घर पहुंची और उन्हें अपने साथ ले कर चली गयी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने लगाया था आरोप

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने बीते समय में एक सनसनीखेज आरोप लगाया था कि नवाब मालिक के सम्बंध अंडरवर्ल्ड से हैं। उन्होंने कहा था कि नवाब मलिक ने दाऊद इब्राहिम के गैंग से जमीनें खरीदीं और ये जमीनें मुंबई ब्लास्ट के आरोपियों की हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story