×

Maharashtra: अचानक राज ठाकरे के घर के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा-व्यवस्था, पुलिसकर्मियों की छुट्टी कैंसिल

Maharashtra: मुंबई स्थित राज ठाकरे के घर के बाहर भी जबरदस्त सुरक्षा- व्यवस्था की गई है। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पुलिस फोर्स को तैयार रहने के लिए कहा गया है।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 3 May 2022 1:55 PM GMT
mns chief raj thackeray admitted in lilavati hospital mumbai for surgery
X

राज ठाकरे (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Maharashtra News Today: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) के अल्टीमेटम को लेकर राज्य का सियासी तापमान चढ़ा हुआ है। उनके अल्टीमेटम का आज आखिरी दिन है। लिहाजा महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) अलर्ट हो गई है। उसने अपने सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी कैंसिल कर दी है।

इसके अलावा मुंबई स्थित राज ठाकरे के घर के बाहर भी जबरदस्त सुरक्षा- व्यवस्था की गई है। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पुलिस फोर्स को तैयार रहने के लिए कहा गया है। महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक रजनीश सेठ (Rajnish Seth) ने कहा कि हम पुरी तरह से अलर्ट हैं औऱ किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

भारी पुलिस बल की तैनाती

मनसे प्रमुख के तीन मई की डेडलाइन पर बोलते हुए महाराष्ट्र के डीजीपी रजनीश सेठ ने कहा कि राज्य में पुलिस कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी तरह तैयार है, अगर किसी ने कानून को अपने हाथ में लेने की कोशिश की तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सेठ ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी पुलिसकर्मिओं के पूर्व स्वीकृत छुट्टियों को निरस्त कर दिया गया है। इसके अलावा स्टेट रिजर्व पुलिस बल की 87 कंपनियों और होम गार्ड के 30 हजार जवानों को राज्य में तैनात किया गया है। महाराष्ट्र पुलिस प्रमुख ने राज्य के लोहों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

औरंगाबाद में राज ने दिया था अल्टीमेटम

रविवार एक मई को औरंगाबाद में आयोजित विशाल जनसभा में बोलते हुए मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा था कि तीन मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर को नहीं उतारा गया तो इसके बाद जो कुछ भी होगा, इसके लिए हमारे लोग जिम्मेदार नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता कि चार मई को क्या होगा। राज ने कहा था कि अगर ये लोग प्यार से हमारी बात नहीं समझेंगे तो हमें इन्हें महाराष्ट्र की ताकत दिखाएंगे।

बता दें कि राज ठाकरे के खिलाफ औरंगाबाद पुलिस ने भड़काऊ भाषण और तय सीमा से अधिक संख्या में लोगों की भीड़ जमा करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। महाराष्ट्र डीजीपी रजनीश सेठ ने कहा कि अगर उनके भाषण में कुछ भी आपत्तिजनक पाया जाता है तो पुलिस कानूनी कार्रवाई पर विचार करेगी। इसके अलावा मनसे प्रमुख के खिलाफ 14 साल पुराने मामले में गैर – जमानती वारंट भी जारी हुआ है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story