×

Maharashtra: शिवसेना सांसद का राज्य सरकार में निधि बंटवारे पर बयान, कहा- राकांपा ले रही निधि का असल फायदा

Maharashtra News: शिवसेना सांसद गजानन कीर्तिकर ने सरकार में निधि बंटवारे पर बयान दिया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 21 March 2022 8:39 AM GMT
Shivsena MP Gajanan Kirtikar statement
X

शिवसेना सांसद गजानन कीर्तिकर  (Social media)

Maharashtra news: शिवसेना सांसद गजानन कीर्तिकर ने महाराष्ट्र सरकार में विकास निधि के बंटवारे को लेकर चल रहे आरोप-प्रत्यारोप पर बयान देते हुए अपने ही दल शिवसेना पर तंज कसा है। गजानन कीर्तिकर का कहना है कि महाराष्ट्र में हमारी सरकार होने के बावजूद हमें विकास कार्य हेतु निधि बंटवारे को लेकर अधिक मेहनत करनी पड़ती है तथा शिवसेना द्वारा जारी राज्य निधि का असल फायदा राकांपा ले रही है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र महाविकास अघाड़ी सरकार (MVA) में शिवसेना और रांकपा एक दूसरे के सहयोगी दल हैं। गजानन कीर्तिकर ने आगे अपनी बात कहते हुए कहा कि हम हमेशा ठाकरे या शिवसेना का नाम लेते हैं लेकिन असल में राज्य निधि का असल फायदा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ले रही है।

शिवसेना के प्रतिनिधियों को ही मेहनत करनी पड़ रही है

गजानन कीर्तिकर ने अपने मत को स्पष्ट करते हुए बताया कि-"मैं अपनी क्षमता के अनुरूप राज्य के विधायकों और अन्य की मदद करता हूँ जिससे वह अवणे क्षेत्र का विकास कर सकें लेकिन वर्तमान राज्य सरकार में इसके लिए बहुत तगड़ी प्रतियोगिता लगी हुई है। राज्य निधि पाने के लिए शिवसेना के प्रतिनिधियों को ही मेहनत करनी पड़ रही है।"गजानन कीर्तिकर ने इस मामले में अपने ही दल शिवसेना पर तंज कसते हुए कहा कि सीएम के पीछे रहने के बावजूद इसका फायदा और लोग उठा रहे हैं।

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उठाया था निधि बंटवारे का मुद्दा

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र विधानसभा में पेश किए गए बजट में विधायक निधि को सालाना ₹4 करोड़ से बढ़ाकर ₹5 करोड़ किए जाने पर सदन के अपने भाषण के दौरान राकांपा पर तंज कसते हुए कहा था कि आजीत पवार ने पास उनकी पार्टी के पास मौजूद मंत्रालययों को सबसे आधिक निधि आवंटित की है तथा शिवसेना के पास राकांपा से अधिक मंत्रियों की संख्या होने के बावजूद उन्हें कम निधि आवंटित की गई है। देवेंद्र फडणवीस के इस बयान के बाद से लगातार राज्य सरकार में निधि आवंटन को लेकर घमासान मचा हुआ है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story