×

महाराष्ट्र में मूसलाधार बारिश से बिगड़े हालात, भूस्खलन से मचा तबाही, NDRF की टीम ने निकाले 52 लाश

Maharashtra: महाराष्ट्र में इन दिनों कई जिलों में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। मूसलाधार बारिश की वजह से इन जिलों का हालात बिगड़ता जा रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 24 July 2021 2:54 PM GMT
बचाव कार्य में लगी हुई एनडीआरएफ टीम
X

बचाव कार्य में लगी हुई एनडीआरएफ टीम  ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Maharashtra: महाराष्ट्र में इन दिनों कई जिलों में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। मूसलाधार बारिश की वजह से इन जिलों का हालात बिगड़ता जा रहा है। बारिश के चलते यहां के कई इलाके जलमग्न हो गया है तो कई जगह पर भूस्खलन भी जारी है। इस दौरान कई लोगों की जान चली गई है।

बता दें कि महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने आज ( शानिवार) को कहा कि यहां का हालात बिगड़ता जा रहा है। बाढ़ और से अब तक 76 लोगों की मौत हो चुकी है। इस भूस्खलन और बाढ़ से 38 लोग घायल है जबकि 59 लोग अभी भी लापता है। फिलहाल इन लापता लोगों की तलाश एनडीआरएफ समेत अन्य एजेंसियां कर रही है।

गौरतलब है कि मुंबई के कई जिलों में मूसलाधार बारिश हो रही है जिसके चलते कई लोग लापता और कई लोगों की मौत हो गई है। लापता लोगों को खोजने में लगी हुई एनडीआरएफ की टीम ने बताया कि, देश में किसी भी राज्य में बाढ़ के दौरान तकरीबन 149 एनडीआरएफ की टीम तैयार की गी है। इस दौरान टीमों को मुबई के अलग-अलग भूस्खलन वाले जगहों से 52 शव मिले है और इसके साथ जो लोग अभी भी लापता है उनकी तलाश जारी है।

राज्य का रायगढ़ जिला में बारिश

इस समय महाराष्ट्र का रायगढ़ जिला का हाल बारिश से बहुत खराब हो चुका है। यह लगातार मसूलाधार बारिश हो रही है। जहां पर तलिए गांव में गुरुवार को भूस्खलन हुई। इस भूस्खलन में 37 लोगों की मौत हो गई। वहीं महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यहां पर पिछले चार दिन से मूसलाधार बारिश हो रही है। वहीं जिला अब तक 90,000 लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया गया है। फिलहाल अभी भी एनडीआरएफ टीमों ने अगल- अगल हिस्सों में लोगों को खोजने में लगी हुई है। आपको बताते चलें कि राज्य क डिप्टी सीएम पवार ने कहा कि लोगों को मदद पहुंचाई जा रही है। लोगों को खाने के लिए राशन किट में चावल, आटा, दाल और मिट्टी के तेज दिया जा रहा है। इसके अलावा लोगों के लिए खिचड़ी बनवाकर मदद की जा रही है।

Shweta

Shweta

Next Story