×

TET Exam 2020 Result Scam: आईएएस अधिकारी गिरफ्तार, रुपये लेकर उम्मीदवारों के अंक बदलने का मामला

TET Exam 2020 Result Scam: महाराष्ट्र में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2020 के परिणाम (TET Exam 2020 Result) में धांधली के मामले में आईएएस अधिकारी सुशील खोडवेकर को ठाणे से गिरफ्तार किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 29 Jan 2022 5:13 PM GMT
TET Exam 2020 Result Scam: IAS officer arrested, marks of candidates changed by taking Rs.
X

महाराष्ट्र: आईएएस अधिकारी सुशील खोडवेकर गिरफ्तार: Photo - Social Media 

Maharashtra News: प्रतियोगी परीक्षाओं का हाल इस समय बहुत बुरा है, परीक्षाओं में पारदर्शिता को लेकर सवाल उठ रहे हैं फिर चाहे पेपर लीक का मामला हो या परीक्षा परिणामों में धांधली की बात हो। इस समय महाराष्ट्र में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2020 के परिणाम में धांधली का मामला गरमाया हुआ है। इस मामले में नया मोड़ आया है जिसमें पुलिस ने महाराष्ट्र के ठाणे जिले से एक आईएएस अधिकारी को कथित गड़बड़ी के सिलसिले में गिरफ्तार किया है।

बता दें कि महाराष्ट्र में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2020 के परिणाम (TET Exam 2020 Result) में धांधली के मामले में आईएएस अधिकारी सुशील खोडवेकर को ठाणे से गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुणे पुलिस अधिकारी ने बताया कि "नौकरशाह सुशील खोडवेकर को राज्यव्यापी शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2020 के परिणाम में धांधली के मामले में ठाणे से गिरफ्तार किया गया है। उन्हें बाद में एक अदालत में पेश किया जाएगा।"

महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद के आयुक्त तुकाराम सुपे को निलंबित किया जा चुका है

बताया जा रहा है कि TET-2020 के नतीजों में कथित गड़बड़ी के सिलसिले में गिरफ्तार किये गये अन्य लोगों में महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद के आयुक्त (अब निलंबित) तुकाराम सुपे भी शामिल हैं। दरअसल, महाराष्ट्र में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टेट) 2020 के नतीजों में कथित गड़बड़ी की जांच से यह खुलासा हुआ है कि करीब 7,800 उम्मीदवारों के अंक रुपये लेकर कथित तौर पर बदल दिये गये।

अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है

शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2020 के परिणाम में गड़बड़ी के मामले में अब तक खोडवेकर और सुपे सहित 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही, मामले में चार करोड़ रुपये से अधिक नकद राशि बरामद की गई है।

रुपये लेकर उम्मीदवारों के अंक बदले गए

पुणे पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता (Pune Police Commissioner Amitabh Gupta) ने बताया कि इस सिलसिले में एक रिपोर्ट तैयार की गई है और यह राज्य सरकार को सौंपी जाएगी। उन्होंने शुक्रवार को बताया कि 'कथित घोटाले की जांच के दौरान, ऐसे 7,800 उम्मीदवारों के नाम प्रकाश में आए, जिनके अंकों में बदलाव किये गए हैं। हमने इन सभी की एक सूची तैयार की है और यह राज्य सरकार को सौंपी जाएगी।" उन्होंने कहा कि "इन उम्मीदवारों के अंक रुपये लेकर कथित तौर पर बदल दिये गए।"

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story