×

Maharashtra News: फिर शर्मसार हुई इंसानियत, आदिवासी महिला को किया निर्वस्त्र, बीजेपी विधायक की पत्नी पर आरोप

Maharashtra News: महाराष्ट्र के बीड जिले में इंसानियत को शर्मसान कर देने वाली घटना घटी है। यहां एक आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर दौड़ाने का मामला सामने आया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 22 Oct 2023 10:20 AM GMT
Tribal woman stripped, BJP MLAs wife accused
X

आदिवासी महिला को किया निर्वस्त्र, बीजेपी विधायक की पत्नी पर आरोप: (प्रतीकात्मक) Photo- Social Media

Maharashtra News: महाराष्ट्र के बीड जिले में इंसानियत को शर्मसान कर देने वाली घटना घटी है। यहां एक आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर दौड़ाने का मामला सामने आया है। आरोपी पक्ष के लोग बड़े प्रभावशाली बताए जाते हैं। मामला कुछ दिनों पुराना है लेकिन इससे जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आया है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने बीजेपी विधायक की पत्नी सहित तीन लोगों के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

पीड़ित आदिवासी महिला ने बताया कि 15 अक्टूबर को आष्टी के बीजेपी विधायक सुरेश धस की पत्नी प्राजक्ता धस के लोगों ने उनसे मारपीट की। इस दौरान उनके कपड़े फाड़ दिए गए और निर्वस्त्र कर दिया। महिला द्वारा चिल्लाने पर आरोपी वहां से भाग खड़े हुए। वीडियो जो वायरल हो रहा है उसमें पीड़िता निर्वस्त्र हालत में आरोपियों के पीछे दौड़ रही है, जो कि बाइक से भाग रहे हैं।

पुश्तैनी जमीन हड़पने की कोशिश

महिला का आरोप है कि बीजेपी विधायक की पत्नी उनकी पुश्तैनी जमीन हड़पना चाहती है। जिस जमीन पर प्राजक्ता धस दावा कर रही हैं वो 60-70 साल से उनके परिवार के पास है। पीड़िता ने बताया कि घटना वाले दिन अपने परिवार वालों के साथ बैलगाड़ी से खेत पशु का चारा लेने गई थी। महिला के साथ उसके पति और बहू भी थे। खेत में पहुंचने के बाद पति और बहू थोड़ी दूर चले गए और महिला जानवरों के लिए चारा जमा करने लगी। इसी दौरान उसे अकेला देखकर आरोपी रघु जगदाले और रघु पवार उसके पास आए और मारपीट करने लगे।

विधायक की पत्नी समेत तीन के खिलाफ केस दर्ज

बीड के आष्टी पुलिस स्टेशन में बीजेपी विधायक सुरेश धस की पत्नी प्राजक्ता धस, रघु जगदाले और रघु पवार के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 354 B, 323, 504, 506, 354ए और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

विधायक ने आरोपों को किया खारिज

पीड़ित महिला आदिवासी द्वारा जो आरोप प्राजक्ता धस पर लगाए गए हैं, उसे बीजेपी विधायक सुरेश धस ने खारिज किया है। आष्टी विधायक ने पूरे मामले को ही झूठा करार दिया है। उन्होंने कहा कि वो जल्द इस मामले पर विस्तार से अपनी बात अदालत और मीडिया के सामने रखेंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story