×

Maharashtra: ठाकरे बंधु में तेज हुई जुबानी जंग, बाबरी विध्वंस का जिक्र कर उद्धव ने राज पर साधा निशाना

Maharashtra: लाउडस्पीकर विवाद (loudspeaker controversy) को लेकर महाराष्ट्र सरकार को चुनौती देने वाले मनसे प्रमुख पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जोरदार हमला बोला है।

Krishna Chaudhary
Published on: 30 April 2022 10:42 AM GMT
Uddhav Thackeray targets Raj Thackeray on loudspeaker controversy, referring to Babri demolition
X

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे-राज ठाकरे: Photo - Social Media

Mumbai News: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thakrey) के नए सियासी तेवर ने महाराष्ट्र की राजनीति में खलबली मचा दी है। राज्य के बदले सियासी परिदृश्य में ठाकरे बंधु आमने –सामने आ गए है। लाउडस्पीकर विवाद (loudspeaker controversy) को लेकर महाराष्ट्र सरकार को चुनौती देने वाले मनसे प्रमुख पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने जोरदार हमला बोला है। उद्धव ने बाबरी मस्जिद विध्वंस (Babri Masjid demolition) का जिक्र करते हुए पूछा जब मस्जिद गिराई गई थी, तब वो (राज ठाकरे) कहां थे।

मुंबई में शिवसेना नेताओं की एक बैठक में बोलते हुए पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राज औऱ बीजेपी दोनों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बाबरी मस्जिद विध्वंस के दौरान राज ठाकरे औऱ बीजेपी छिप गए थे। बीजेपी और मनसे का हिंदुत्व फर्जी है। महाराष्ट्र सीएम ने विपक्ष को नव –हिंदू बताते हुए कहा कि हमें बीजेपी औऱ मनसे से आक्रमक तरीके से मुकाबला करना होगा।

शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत: Photo - Social Media

शिवसेना के प्रवक्ता आक्रमक हों –संजय राउत

शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें ईडी और सीबीआई जैसी केंद्रीय एंजेसियों की कार्रवाई में उलझने की बजाया विपक्ष से आक्रमक तरीके से निपटना होगा। राउत ने बीजेपी और मनसे के हमलावर तेवर का जिक्र करते हुए शिवसेना के सभी प्रवक्ताओं से आक्रमक होने को कहा है। उन्होंने राज ठाकरे का नाम लेते हुए कहा कि विपक्ष हिंदू वोटों को काटने के लिए हिंदू ओवैसी का उपयोग कर रहा है। हिंदू ओवैसी कौन है, इसे लोग अच्छी तरह से जानते हैं। शिवसेना सांसद ने कहा कि सीएम उद्धव ठाकरे ने हमें बताया है कि हिंदुत्व का राग अलापने वाले सभी फर्जी औऱ नव हिंदू हैं।

औरंगाबाद में सभा करेंगे राज ठाकरे

महाराष्ट्र में जैसे –जैसे मौसम का तापमान चढ़ता जा रहा है उसी अनुपात में सियासी पारा भी चढ़ता जा रहा है। अपने नए तेवर से राज्य की राजनीति में बवाल खड़ा करने वाले मनसे प्रमुख राज ठाकरे औऱंगाबाद की तरफ कूच कर चुके हैं। वो एक मई को वहां विशाल रैली करने जा रहे हैं। एक हजार गाड़ियों का काफिला लेकर पुणे से औरंगाबाद के लिए निकले राज ठाकरे के आने से पहले ही वहां धारा 144 लगा दिया गया है। कल यानि रविवार शाम 5 बजे औरंगाबाद के सांस्कृतिक मैदान में उनकी रैली प्रस्तावित है। मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के अल्टीमेटम को लेकर राज की ये रैली अहम मानी जा रही है। सियासी विद्वानों की नजर राज के इस प्रस्तावित सभा पर है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story