×

Manipur Bus Accident: मणिपुर में बड़ा सड़क हादसा, दो स्कूल बस पलटी, 15 छात्रों की मौत

Manipur Bus Accident: नोनी जिले में बुधवार को टूर पर जा रही दो स्कूल पलट गई। इस हादसे में 15 छात्रों की दर्दनाक मौत हो गई। कई छात्र गंभीर रूप से जख्मी बताए जा रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Dec 2022 10:06 AM GMT (Updated on: 21 Dec 2022 10:09 AM GMT)
Manipur
X

Manipur (Social Media)

Manipur Bus Accident: पूर्वी राज्य मणिपुर से एक भीषण सड़क हादसे की खबर आई है। राज्य के नोनी जिले में बुधवार को टूर पर जा रही दो स्कूल पलट गई। इस हादसे में 15 छात्रों की दर्दनाक मौत हो गई। कई छात्र गंभीर रूप से जख्मी बताए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घायल छात्रों को राजधानी इंफाल स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, छात्रों को ले जा रही दो बसें थम्बलनू हायर सेकेंडरी स्कूल, यारिपोक की थीं। दोनों बसों में अच्छी खासी संख्या में बच्चे सवार थे। बच्चों को स्टडी टूर के लिए खौपूम की ओर ले जाया जा रहा था। इसी बीच नियंत्रण खोने से दोनों बस पलट गईं। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गया।

छात्रों के चीखने की आवाज सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल की ओर दौड़े। आननफानन में हादसे की जानकारी लोकल पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। जानकारी के मुताबिक, हादसे में 15 बच्चों की मौत मौके पर ही हो चुकी थी। करीब 22 छात्रों को घायल अवस्था में इंफाल के मेडिसिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ बच्चों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। ऐसे में मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है।

मृतक छात्रों के शवों के शिनाख्त की कार्रवाई जारी है। हादसे की जानकारी मिलने के बाद बच्चों के अभिवावकों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। रोते-बिलखते परिजन अस्पतालों में पहुंच रहे हैं। पुलिस मामले की जांच की बात कह रही है। पुलिस इस संबंध में स्कूल प्रबंधन से भी पूछताछ करेगा।

बता दें कि इस साल जुलाई में मणिपुर के नोनी जिले में ही एक और भयानक हादसा हुआ था। जिसमें 24 लोग मारे गए थे, जिनमें 18 जवान शामिल थे। इसके अलावा दर्जनों लोग लापता हो गए थे। रेलवे कंस्ट्रक्शन साइट पर अचानक हुए भूस्खलन ने लोगों को संभलने तक का मौका नहीं दिया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story