Manipur Election 2022: उग्रवादियों से वार्ता को केंद्र सरकार तैयार, मणिपुर में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

मणिपुर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य में चुनावी प्रचार किया। इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा पिछले 5 सालों में राज्य में हिंसा में कमी आई है।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Krishna
Published on: 15 Feb 2022 11:25 AM GMT
Manipur Election 2022: उग्रवादियों से वार्ता को केंद्र सरकार तैयार, मणिपुर में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
X

राजनाथ सिंह (फोटो- सोशल मीडिया)

https://newstrack.com/country/bjp-ke-nath-rajnath-desh-ke-raksha-mantri-rajnath-singh-ka-rajnitik-safar-rajnath-singh-ka-rajnitik-career-raksha-mantri-rajnath-singh-ka-jivan-parichay-rajnath-singh-ke-baare-mein-291022

Manipur Election 2022: उग्रवाद प्रभावित मणिपुर में भी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार अभियान जोरों पर है। देश के पूर्वोतर में बसे इस छोटे से राज्य में चुनावी गतिविधियों ने सियासी माहौल को गरमाया हुआ है। इसी क्रम में सत्ताधारी बीजेपी (BJP) के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए पहुंचे केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने मणिपुर में सक्रिय उग्रवादी तत्वों को बड़ा संदेश दिया है। केंद्रीय रक्षा मंत्री ने उग्रवादी तत्वों से हिंसा का रास्ता छोड़ बातचीत की मेज पर आने को कहा है।

पांच साल में कम हुई हिंसा

वेस्ट इंफाल जिले के लंगथाबल में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय रक्षा मंत्री ने कहा कि अगर उग्रवादी हिंसा को छोड़ मुख्यधारा की ओर आना चाहते हैं तो भारत सरकार उनसे बातचीत के लिए तैयार है। इस दौरान राजनाथ सिंह अपनी सरकार का पीठ थपथपाते हुए कहा कि बीते पांच साल में राज्य में हिंसक घटनाओं में कमी आई है। उग्रवाद कम हुआ है। बीजेपी क्षेत्र में हिंसा को खत्म कर विकास और शांति लाएगी।

भाजपा सरकार में हुआ मणिपुर का विकास

भाजपा सरकार के कार्यों की तारीफ करते हुए केंद्रीय रक्षा मंत्री ने कहा कि 2017 में राज्य में बीजेपी सरकार के आने के बाद काफी विकास हुआ है। लोगों ने बीजेपी के शासन में सुशासन औऱ विकास देखा है। पांच साल पहले राज्य में हिंसा का माहौ था, जो अब खत्म हो चुका है। उन्होंने कहा कि पूरे उत्तर-पूर्व को टूरिस्ट हब के रूप में विकसित किया जाएगा। जिससे मणिपुर में बेरोजगारी, गरीबी समेत अन्य मुद्दे हल होंगे।

कांग्रेस पर बोला हमला

इस दौरान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व की कांग्रेस (Congress) सरकारों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस क्षेत्र की उपेक्षा की है। पिछली सरकार के नीतियों के कारण मणिपुर विकास के मामले में देश के अन्य राज्यों से पिछड़ गया। उन्होंने कांग्रेस को पूर्वोतर विरोधी बताया। जनसभा में मौजूद जनता को याद दिलाते हुए केंद्रीय रक्षा मंत्री ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के सरकार के दौरान इस क्षेत्र के विकास के लिए अलग मंत्रालय का गठन किया गया था।

बता दें कि मणिपुर में दो चरणों में मतदान होना है। पहले चरण का मतदान जहां 28 फरवरी को होगा वहीं दूसरे चरण का मतदान 5 मार्च को होगा। चुनाव परिणाम 10 मार्च को आएंगे। इस बार चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी औऱ कांग्रेस के बीच ही माना जा रहा है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story