Manipur Election 2022: पूर्वोतर की संस्कृति का मजाक उड़ाती है कांग्रेस, मणिपुर में बोले PM मोदी

Manipur Election 2022: बीजेपी के सबसे बड़े स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर में अपने चुनावी दौरे का आगाज किया।

Krishna Chaudhary
Published on: 22 Feb 2022 11:03 AM GMT
Narendra Modi in Manipur
X

मणिपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो-सोशल मीडिया)

Manipur Election 2022: तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अब मणिपुर विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार अभियान तेज हो चुका है। मंगलवार को बीजेपी के सबसे बड़े स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर में (Narendra Modi in Manipur) अपने चुनावी दौरे का आगाज किया। मणिपुर के हिंगाग में जनसभा को संबोधित करते हुए एक तरफ जहां उन्होंने अपने सरकार के कार्यों का बखान किया, वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस पर जमकर निशाना भी साधा। उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर पूर्वोतर की संस्कृति का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया।

कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

पूर्वोतर में बसे मणिपुर भाजपा के लिए उत्तर पूर्व की सियासत में मजबूत पकड़ बनाए रखने के लिए बेहद अहम है। लिहाजा पार्टी के सभी दिग्गज नेता अन्य राज्यों में चुनाव खत्म होने के बाद यहां कैंप करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में सोमवार को मणिपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी रैली में कांग्रेस को निशाने पर रखा।

उन्होंने कहा कि इतने वर्षों तक सत्ता चलाने वाली कांग्रेस कभी यहां के लोगों की तकलीफ को समझ ही नहीं पायी। ये एनडीए की सरकार है जो उत्तर पूर्व को विकास का इंजन मानती है। उत्तर पूर्व को अष्ठ लक्ष्मी मानते हुए काम कर रही है। कांग्रेस की सत्ता के दौरान लोगों को केवल असमानता और असंतुलित विकास ही मिला। लेकिन बीते 5 सालों में बीजेपी की डबल इंजन की सरकार ने विकास के लिए पूरी ईमानदारी से प्रयास किया।

पूर्वोतर की संस्कृति का मजाक उड़ाते हैं कांग्रेस नेता

इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेताओं पर पूर्वोतर की संस्कृति का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता यहां की संस्कृति औऱ पहनावे का मजाक उड़ाते हैं। कांग्रेस ने कभी आपकी क्षमता पर भरोसा नहीं किया, आपस स्नेह नहीं किया। कांग्रेस के नेता यहीं बड़ी बड़ी बातें बोलते हैं, लेकिन यहां से बाहर जाने के बाद यहां की संस्कृति औऱ पहनावे का मजाक उड़ाते हैं। बंद और ब्लॉकेड को कांग्रेस ने मणिपुर का भाग्य बना दिया था। जिसे भाजपा सरकार ने खत्म किया है।

मणिपुर में बीजेपी सरकार जरूरी

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने मणिपुर की जनता से बीजेपी को पुनः मौका देने की अपील की। उन्होंने राज्य में भाजपा की सरकार की महता को बताते हुए कहा कि ये चुनाव अगले 25 साल को निर्धारित करने वाला है। स्थिरता औऱ शांति जो बीते इन पांच सालों में आई है, उसे बरकरार रखने के लिए मणिपुर में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार जरूरी है। पीएम ने राज्य में बन रहे स्पोर्टस यूनिवसिर्टी का जिक्र करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में मणिपुर दुनिया में स्पोर्टस का हब बनेगा। भाजपा सरकार लगातार उत्तर पूर्व में स्पोर्टस टैलेंट को बढ़ावा दे रही है।

Manipur Election 2022, assembly elections, Manipur assembly elections , Prime Minister Narendra Modi , Congress, Narendra Modi, public meeting, BJP, election campaign BJP, Northeast's culture, Hingag, Narendra Modi in Manipur, latest news in hindi, latest manipur news, modi news today, bjp news

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story