×

अभी-अभी आतंकी हमला: मणिपुर में ब्लास्ट से दहल उठा देश, सेना के जवानों पर आईडी से बम धमाका

Manipur Terrorist Attack: आतंकियों ने मणिपुर में सेना के जत्थे पर आईडी बम से हमला किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 13 Nov 2021 8:53 AM GMT (Updated on: 13 Nov 2021 9:45 AM GMT)
terrorists attack in crpf jawan
X

CRPF जवान पर आतंकी हमला (social media)

Manipur Terrorist Attack: मणिपुर से बड़ी खबर आ रही है। यहां सेना की टुकड़ी पर घात लगाकर हमला किया गया है। इस भीषण हमले में सीओ समेत कई जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। जिनके तुरंत के तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। सेना पर किया गया ये आतंकी हमला बताया जा रहा है।

आतंकियों ने मणिपुर में सेना के जत्थे पर आईडी बम से हमला किया है। हमले के बारे में बताया जा रहा है कि सेना की टुकड़ी पर लंबी साजिश के तहत आतंकियों ने हमला किया है। जिसमें असम राइफल्स के सीओ समेत कई जवान घायल हो गए हैं।

आतंकियों की पुरानी साजिश

सेना की टुकड़ी पर हुए इस आतंकी हमले के बारे में बताया जा रहा है कि मणिपुर के चुराचांदपुर जिले के सिंघाट में ये आतंकी हमला हुआ। इस हमले के लिए आतंकियों की बहुत पुरानी साजिश का होना बताया जा रहा है।

इस आतंकी हमले पर मणिपुर के मुख्यमंत्री बिरेन सिंह ने ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा- 46 असम राइफल्स के काफिले पर कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं, इसमें सीओ और उनके परिवार समेत कुछ कर्मियों की मौत हो गई। राज्य के बल और अर्धसैनिक बल पहले से ही आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहे हैं। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

आतंकी हमले के बारे में ये भी जानकारी मिल रही है कि चुराचांदपुर में आतंकियों के आईडी ब्लास्ट में 46 असम राइफल्स के कुछ कमांडिंग ऑफिसर और उनके परिवार में पत्नी और बच्चों की भी मौत हो गई है। इस बारे में ट्वीट भी किया गया है।

सूत्रों से सामने आई जानकारी के अनुसार, मणिपुर में सेना के जत्थे पर हुआ यह आतंकी हमला घात लगाकर किया गया। इस हमले को लेकर कुकीज उग्रवादी संगठन पर शक किया जा रहा है।

हमले की जगह के बारे में सूत्रों के अनुसार, आज सुबह करीब 10.30 बजे साउथ मणिपुर में सियालसी (Sialsi) गांव के नजदीक सेना के काफिले पर घात लगाकर आतंकियों ने हमला किया गया। मुंह तोड़ जवाब देने के लिए सेना के जवानों ने भी ईधर से गोलाबारी की।

वहीं सूत्रों के अनुसार, सेना के कमांडिंग ऑफिसर कल बेहिआंग (Behiang) कंपनी पोस्ट गए थे। बस सुबह सब वहीं से वापस लौट रहे थे। उसी दौरान साजिश के तहत बैठे आतंकियों ने हमला कर दिया।

इसी साजिश के तहत यहां असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर के काफिले पर आतंकियों ने नापाक हरकत को अंजाम दिया। सेना के काफिले में कमांडिंग ऑफिसर के परिवार के सदस्य और क्विक एक्शन टीम के सदस्य भी मौजूद थे। फिलहाल पूरे इलाके में सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है। इस आतंकी हमले के पीछे मणिपुर की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का होना भी बताया जा रहा है।



Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story