Manipur : इंफाल में बास्केटबॉल मैदान के पास लगाया था IED, UNLF का सक्रिय उग्रवादी गिरफ्तार

Manipur : पूछताछ के दौरान, व्यक्ति ने खुलासा किया कि वह यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (यूएनएलएफ) का सक्रिय कैडर है। इस दौरान उसके पास से कई इलेक्ट्रॉनिक सामान भी बरामद किया गया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 13 Sep 2022 6:12 AM GMT
Mirzapur News
X

छात्र संघ अध्यक्ष मारपीट के मामले में गिरफ्तार। (Social Media)

Manipur News : इंफाल के सिंग जामेई चिंगमाखा में बास्केटबॉल मैदान (Basketball Field) के पास इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) लगाने मामले में सोमवार को एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, क्षेत्र मयम भोगेंद्रो सिंह नाम के एक शख्स को आईईडी लगाने के आरोप में हिरासत में लिया गया है।

पूछताछ के दौरान, व्यक्ति ने खुलासा किया कि वह यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (यूएनएलएफ) का सक्रिय कैडर है। इस दौरान उसके पास से कई इलेक्ट्रॉनिक सामान भी बरामद किया गया है। इंफाल पश्चिम के पुलिस अधीक्षक, आईपीएस शिवकांत सिंह ने बताया, 'उसके पास से लगाए गए आईईडी में इस्तेमाल किए गए उपकरण के समान छह इलेक्ट्रॉनिक डिजिटल सर्किट बरामद किए गए।'

जानकारी के मुताबिक मणिपुर के इंफाल पश्चिम जिले में वार्ड विकास समिति के कार्यालय में आठ सितंबर को इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) लगाने में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

आरोपी के पास से कई चीजें बरामद

पुलिस अधीक्षक, इम्फाल पश्चिम, शिवकांता ने संवाददाताओं को बताया कि ऑपरेशन के दौरान भोगेंद्रो को हिरासत में लिया गया था, इसके बाद जांच में 8 सितंबर को जिले के सिंगजामेई चिंगमखा क्षेत्र में वार्ड विकास समिति के कार्यालय में आईईडी लगाने में उसकी संलिप्तता का पता चला। पुलिस ने बताया कि उसके पास से छह डिजिटल सर्किट, 119 मांग पत्र, तीन मोबाइल फोन और एक उग्रवादी समूह के दस्तावेजों वाला एक पेन ड्राइव बरामद किया गया है।

IED लगाने में एक अन्य गिरफ्तार

पुलिस ने दावा किया है, कि भोगेंद्रो सरकारी अधिकारियों, नगर सेवकों और पार्षदों की वित्तीय मांगों को पूरा करने में सक्रिय रूप से शामिल था। बाद में, उसके खुलासे के आधार पर, राज्य की राजधानी इंफाल के थांगमीबंद इलाके से कथित तौर पर आईईडी लगाने में शामिल एक अन्य व्यक्ति को भी पकड़ा गया है।

पूछताछ के दौरान, व्यक्ति ने कहा कि वह मोरीगांव जिले से प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (एबीटी) का सक्रिय सदस्य है। इसके अलावा छह बांग्लादेशी नागरिक हिरासत में हैं। जो अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (एबीटी) और अल-कायदा भारतीय उपमहाद्वीप (एक्यूआईएस) के सदस्य हैं। राज्य पुलिस ने पिछले महीने मोरीगांव जिले के मोइराबरी इलाके से हुसैन को गिरफ्तार किया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story