×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

UP Nikay Chuanv 2023: पुलिस और प्रशासन ने कसी कमर, मतदाताओं को पैसे बांटने वाले व अवैध शराब पर रहेगी कड़ी नजर

UP Nikay Chuanv 2023: मंडलायुक्त ने कहा- कानून-व्यवस्था में किसी भी स्तर पर लापरवाही न हो। संबंधित अधिकारी स्ट्रांग रूम का निरीक्षण करें तथा ईवीएम व बैलेट बॉक्स की सुरक्षा हेतु ट्रांसपोर्टेशन के दौरान आयोग के नियमों का सख्ती से पालन करें। सभी सेक्टर तथा जोनल मजिस्ट्रेट सुरक्षा बल के साथ संपर्क में रहें।

Sushil Kumar
Published on: 3 May 2023 4:23 PM GMT
UP Nikay Chuanv 2023: पुलिस और प्रशासन ने कसी कमर, मतदाताओं को पैसे बांटने वाले व अवैध शराब पर रहेगी कड़ी नजर
X
निकाय चुनाव को लेकर मंडलायुक्त ने मंडलीय समीक्षा बैठक ली: Photo- Newstrack

Meerut News: निकाय चुनाव को लेकर कानून-व्यवस्था के संबंध में समस्त मेरठ मंडल के जिलाधिकारियों एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों के साथ वर्चुअल माध्यम से मंडलायुक्त ने मंडलीय समीक्षा बैठक ली। बैठक में मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे0 ने जिलाधिकारियों एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को निर्वाचन के दौरान आने वाली शिकायतों यथा-अवैध शराब, मतदाताओं को पैसे बांटना आदि पर नजर बनाये रखने के निर्देश दिये। नगर निकाय चुनाव के दृष्टिगत हुई इस बैठक में आयुक्त सेल्वा कुमारी जे0 व आईजी नचिकेता झा द्वारा आहूत बैठक में मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण सहित अन्य जनपदों के जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधिकारीगण वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे।

ईवीएम व बैलेट बॉक्स की सुरक्षा नियमों का सख्ती से पालन करें

इस दौरान मंडलायुक्त ने मंडल के सभी जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने कहा कि कानून व्यवस्था में किसी भी स्तर पर लापरवाही न हो। इसी के साथ आयुक्त द्वारा निर्देशित किया गया कि संबंधित अधिकारी स्ट्रांग रूम का निरीक्षण करें तथा ईवीएम व बैलेट बॉक्स की सुरक्षा हेतु ट्रांसपोर्टेशन के दौरान आयोग के नियमों का सख्ती से पालन करें। सभी सेक्टर तथा जोनल मजिस्ट्रेट सुरक्षा बल के साथ संपर्क में रहें।

आयुक्त ने निर्वाचन के दौरान आने वाली शिकायतों यथा-अवैध शराब, मतदाताओं को पैसे बांटना आदि पर नजर बनाये रखने के निर्देश दिये। उन्होंने मतदान से मतगणना तक की सभी तैयारियों की समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि मतदान के दिन क्षेत्र में भ्रमणशील रहें।

अवैध शराब पर कड़ी नजर बनाये रखने के निर्देश

बैठक में आईजी नचिकेता झा ने जिला बदर, मुचलका पाबंद, अवैध असलाह पर कार्यवाही, शस्त्र जमा करने, निर्वाचन प्रभावित करने वाले संभावित तत्वों का चिन्हिकरण आदि बिन्दुओं की समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि समस्त जनपदों में संतोषपरक कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को अवैध शराब पर कड़ी नजर बनाये रखने के निर्देश दिये।

बैठक में मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा नगर निकाय सामान्य निर्वाचन के संबंध में अवगत कराया गया कि सेक्टर तथा जोनल मजिस्ट्रेट से मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करवाया गया है। संवेदनशील तथा अतिसंवेदनशील केन्द्रांे का चिन्हिकरण कर लिया गया है। मतदान केन्द्रों पर वेबकास्टिंग/वीडियोग्राफी की व्यवस्था करायी जा रही है। कोविड के दृष्टिगत सैनेटाइजर, मास्क आदि की व्यवस्था भी सुनिश्चित करवायी जा रही है। मतपत्रों के मुद्रीकरण की कार्यवाही की जा रही है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story