×

Meghalaya Elections 2023: लड़कियों को मुफ्त शिक्षा, विधवाओं को 24000 हजार रुपये, जाने बीजेपी के घोषणा पत्र की बड़ी बातें

Meghalaya Assembly Elections 2023: जेपी नड्डा ने घोषणा पत्र में वादा किया है कि यदि बीजेपी की सरकार मेघालय में बनती है तो 7 वां वेतन आयोग लागू कर दिया जाएगा, साथ ही कर्मचारियों को समय पर वेतन दिया जाएगा।

Jugul Kishor
Published on: 15 Feb 2023 8:58 AM GMT
Assembly Elections 2023
X

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (फोटो: सोशल मीडिया)

Meghalaya Assembly Elections 2023: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मेघायल में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी कर दिया है। नड्डा ने कहा कि मुझे मेघालय के लिए घोषणापत्र पेश करते हुए खुशी हो रही है। मेघालय संस्कृति और परंपराओं से समृद्ध राज्य है। राज्य के समृद्ध होने की बहुत गुंजाइश है और हम भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में इसे नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए तत्पर हैं। जेपी नड्डा ने घोषणा पत्र में वादा किया है कि यदि बीजेपी की सरकार मेघालय में बनती है तो 7 वां वेतन आयोग लागू कर दिया जाएगा, साथ ही कर्मचारियों को समय पर वेतन दिया जाएगा। इतना ही नहीं बीजेपी ने लड़कियों को केजी से स्नातक तक फ्री शिक्षा देना का वादा किया है। इसके अलावा राज्य की विधवा महिलाओं को 24 हजार रुपयों की सालाना आर्थिक मदद की जाएगी।

भाजपा ने घोषणा पत्र में किए ये बड़े वादे

- जेपी नड्डा ने घोषणा पत्र जारी करते समय कहा बीजेपी की सरकार बनते ही राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग के मुताबिक सैलरी दी जाएगी।

- इसके अलावा बीजेपी ने विधवा महिलाओं और सिंगल मदर के सशक्तिकरण के लिए 24,000 हजार रुपये की सालाना मदद का ऐलान किया है।

- सभी कर्मचारियों की सैलरी समय से दी जाएगी।

- लड़कियों को केजी से स्नातक तक फ्री शिक्षा देने का ऐलान किया।

- बीजेपी ने मेघालय में किसानों को पीएम-किसान सम्मान निधि के तहत दी जाने वाली राशि में सालाना 2000 रुपये की बढ़ोतरी का ऐलान किया है।

- लड़कियों के जन्म के समय पर उन्हें 50000 रुपये का बॉन्ड दिया जाएगा।

- उज्जवला योजना के लाभार्थियों को साल में दो सिलेंडर मुफ्त में दिए जाएंगे।

- सीनियर सिटीजन की पेंशन दोगुनी करेंगे।

- राज्य में भ्रष्टाचार के केसों की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जजों के नेतृत्व में स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा।

- भूमिहीन किसानों को 3,000 रुपये और मछुआरों के लिए छह हजार रुपये सालाना की आर्थिक मदद की जाएगी।

बता दें मेघालय में 60 सद्स्यीय विधानसभा के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा। 2 मार्च को चुनाव परिणाम आएंगे। बीजेपी मेघालय की सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। सभी राजनीतिक दल चुनाव से पहले पूरी दमखम के साथ मैदान में दिखायी पड़ रहे हैं। जहां घोषणापत्र के जरिए चुनावी वादे किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने घोषणापत्र जारी करके कई बड़े वादे कर दिए हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story