शिलांग के भीड़ भरे बाजार में जबर्दस्त धमाका, पुलिस ने घेरेबंदी कर शुरू की जांच, सीएम का दोषियों को न बख्शने का एलान

गणतंत्र दिवस बीतने के एक हफ्ते के भीतर मेघालय के शिलांग में रविवार शाम में धमाका हुआ। घने बाजार में हुए इस धमाके में अब तक मिली जानकारी के मुताबिक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 30 Jan 2022 5:14 PM GMT
explosion in lakhisarai
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Blast in Shillong: देश में महज कुछ दिन पहले ही गणतंत्र दिवस मनाया गया है। गणतंत्र दिवस को लेकर पूरे देश में सुरक्षा एजेंसियों और प्रशासन की ओर से चार चौकन सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे। मगर गणतंत्र दिवस बीतने के बस कुछ ही दिन बाद आज मेघालय की राजधानी शिलांग में एक धमाका हुआ। रविवार को शाम के वक्त हुआ यह धमाका शिलांग शहर के बीच पुलिस बाजार इलाके में हुआ। इस धमाके की आवाज सुनते ही पूरे बाजार में हड़कंप मच गया।

घनी भीड़ वाले बाजार में हुए इस धमाके के कारण पूरे बाजार में भगदड़ मच गया। हालांकि धमाके की तीव्रता कम होने के कारण इस धमाके में किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना सामने नहीं आई। वहीं धमाके के बाद तुरंत ही शिलांग पुलिस ने बाजार के पूरे इलाके का घेराबंदी कर दिया और वहां मौजूद लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। फिलहाल पुलिस ने इलाके को सील कर धमाके का जांच करना शुरू कर दिया है।

सीएम कोनराड संगमा का धमाके पर ट्वीट

शिलांग में हुए धमाके के बाद मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा (Conrad Sangma) ने इस पर कड़ी निंदा जताते हुए ट्वीट किया। मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा कि "आज शाम पुलिस बाजार, शिलांग में हुए विस्फोट की कड़ी निंदा करता हूं। शांति भंग करने और नुकसान पहुंचाने की कोशिश एक कायराना हरकत के अलावा और कुछ नहीं है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। हम राज्य में शांति सुनिश्चित करेंगे।"



बता दें मेघालय के शिलांग में हुए इस विस्फोट की खबर लगते ही सुरक्षाकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर पूरे इलाके को सील कर दिया था। तथा इसके साथ ही धमाके वाले स्थान पर बम स्क्वायड की टीम भी समय पर पहुंच गई थी।

वहीं पुलिस द्वारा धमाके वाले जगह से लोगों को सुरक्षित हटाए जाने के बाद ईस्ट खासी हिल्स के सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस सिल्वेस्टर नोंगटनगर ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि इस धमाके में कोई भी घायल नहीं हुआ है। फिलहाल इस धमाके के बारे में बम स्क्वायड टीम जांच कर रही है। तथा जांच के बाद ही यह बताया जा सकेगा की घनी आबादी वाले इस बाजार में हुआ यह धमाका किस तरह का था।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story