×

कांग्रेस को जोरदार झटका, मेघालय में 12 विधायकों ने थामा TMC का दामन, मुकुल संगमा भी हुए शामिल

Meghalaya Congress MLA Joins TMC: मेघालय में कांग्रेस पार्टी को जोरदार झटका लगा है। पार्टी के 18 में से 12 विधायकों ने अपना पाला बदलकर टीएमसी ज्वाइन कर ली है।

Network

NetworkNewstrack NetworkShreyaPublished By Shreya

Published on 25 Nov 2021 2:26 AM GMT

कांग्रेस को जोरदार झटका, मेघालय में 12 विधायकों ने थामा TMC का दामन, मुकुल संगमा भी हुए शामिल
X

 मुकुल संगमा-ममता बनर्जी (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Meghalaya Congress MLA Joins TMC: कांग्रेस पार्टी (Congress) को फिर से बड़ा झटका लगा है। इस बार मेघालय (Meghalaya) में विधायकों ने पार्टी का साथ छोड़ तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress- TMC) का दामन थाम लिया है। अभी हाल ही में कांग्रेस के दिग्गज नेता (Congress Top Leader) टीएमसी में शामिल हुए थे, इस झटके से पार्टी अभी उभरी नहीं थी कि मेघालय में 18 में से 12 विधायकों ने अपना पाला बदल लिया है। ये सभी विधायक टीएमसी (TMC) में शामिल हो गए हैं।

इतनी बड़ी संख्या में विधायकों को पार्टी छोड़कर जाना कांग्रेस (Congress) के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। बता दें कि जिन नेताओं ने ममता बनर्जी की पार्टी (Mamata Banerjee Ki Party) का दामन थामा हैै, उनमें मेघायल के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा (Meghalaya Former Chief Minister Mukul Sangma) भी शामिल हैं। वह मेघालय में पार्टी के दिग्गज नेता माने जाते हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि मुकुल संगमा (Mukul Sangma) विधानसभा में अपने विपक्ष के नेता विंसेट पाला से काफी परेशान थे।

वहीं, तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) में शामिल होने से पहले मुकुल संगमा ने इस साल सितंबर में टीएमसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी से मुलाकात की थी। हालांकि दोनों के बीच यह मुलाकात कब हुई, इस बारे में दोनों ही तरफ से कोई खुलासा नहीं किया गया था।

पार्टी का विस्तार कर रहीं ममता बनर्जी

बताते चलें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) अपनी पार्टी के विस्तार (TMC Ka Vistar) की ओर रूख कर रही हैं जिसके चलते वे विभिन्न राज्यों के कद्दावर नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करने की ओर अपना अधिक ध्यान दे रही हैं। इस दौरान पिछले कुछ महीनों में कांग्रेस के कई नेता अपना पाला बदलकर टीएमसी ज्वाइन कर चुके हैं।

23 नवंबर को ही कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद (Kirti Azad) और कांग्रेस की हरियाणा इकाई के पूर्व अध्यक्ष और दिग्‍गज नेता अशोक तंवर (Ashok Tanwar) तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे। ममता बनर्जी की मौजूदगी ने इन्होंने पार्टी ज्वाइन की थी। इसके अलावा JDU के पूर्व महासचिव पवन वर्मा (Pavan K Varma) भी टीएमसी में शामिल हुए थे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story