×

Meghalaya News: CM कॉनराड संगमा के आवास पर पेट्रोल बम से हमला, गृहमंत्री ने दिया इस्तीफा

Meghalaya News: मेघालय के सीएम कॉनराड संगमा के मुख्यमंत्री आवास पर पेट्रोल बम फेंका गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 16 Aug 2021 1:23 AM GMT (Updated on: 16 Aug 2021 1:53 AM GMT)
Meghalaya News
X

मेघालय के सीएम कॉनराड संगमा (फाइल फोटो:सोशल मीडिया)

Meghalaya News: मेघालय (Meghalaya News) के सीएम कॉनराड संगमा (Conrad Sangma) के मुख्यमंत्री आवास पर पेट्रोल बम फेंका गया। मिली जानकारी के मुताबित इस पट्रोल बम हमले में किसी के नुकसान की सूचना नहीं है। मेघालय में पूर्व विद्रोही नेता चेरिशस्टार फील्ड थांगख्यू की मौत के बाद वहां हिंसा बढ़ती जा रही है। जानकारी के मुताबित असमाजिक तत्वों ने थ्री माइल अपर शिलांग स्थित लाइमर स्थित सीएम आवास पर पट्रोल बम फेंका है।

वहीं ऐसी हिंसक घटनाओं के बाद शिलॉन्ग में कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं राज्य के कई जगहों पर इंटरनेट की सुविधा को बंद कर दिया गया है। प्रदेश सरकार ने आदेश जारी करके कहा कि कर्फ्यू 17 अगस्त तक लागू रहेगा। इस पत्र के द्वारा सरकार ने कहा कि मंगलवार सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा।

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा (फोटो:सोशल मीडिया)

पूर्व विद्रोही नेता चेरिशस्टार फील्ड थांगख्यू की मौत के बाद बढ़ रही हिंसा

मेघालय में पूर्व विद्रोही नेता चेरिशस्टार फील्ड थांगख्यू की मौत के बाद राज्य में हिंसा बढ़ती जा रही है। जिसके बाद राज्य में लगातार हिंसा की घटनाएं हुई हैं। वहीं हिंसा से प्रदेश में बिगड़ते हालात को देखते हुए मेघालय के गृहमंत्री लखन रिंबुई ने रविवार को इस्तीफा दे दिया है। गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री कोनराड संगमा को पत्र लिखकर कहा है कि मैं उस घटना पर दुख व्यक्त करता हूं। जिसमें पुलिस ने छापेमारी के बाद चेस्टरपफील्ड को कानून के वैध सिद्धातों के खिलाफ करते हुए मार दिया गया।

गृहमंत्री लखन रिंबुई ने तत्काल गृह विभाग वापस लेने के लिए सीएम को लिखा पत्र

गृहमंत्री लखन रिंबुई ने आगे कहा कि मैं आपसे अपील करता हूं कि मुझसे गृह विभाग तत्काल वापस ले लिया जाए। वहीं इसके बाद उन्होंने कहा कि सरकार को इस घटना की सच्चाई सामने लाने के लिए निष्पक्ष जांच करने में आसानी होगी। इसके साथ ही न्यायिक जांच कराने की अपील करता हूं। रिम्बई ने एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा कि उनकी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी ने भी इस्तीफे के फैसले की समर्थन किया है। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी में चर्चा के बाद ही इस्तीफा दिया है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story