×

Meghalaya: कांग्रेस के 5 विधायकों ने मेघालय गणतांत्रिक गठबंधन को दिया समर्थन, मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने कही यह बात

Meghalaya: मेघालय में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के 5 विधायकों ने मेघालय गणतांत्रिक गठबंधन को समर्थन देने का फैसला किया है।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Rajat Verma
Published on: 8 Feb 2022 3:46 PM GMT
Congress
X

कांग्रेस 

Meghalaya Politics: राज्य में कांग्रेस के अंतिम बचे सभी 5 विधायकों ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी और नेशनल पीपुल्स पार्टी शासित मेघालय गणतांत्रिक गठबंधन (MDA) को समर्थन देने का निर्णय लिया है। इसी के मद्देनजर सभी 5 विधायकों ने एक हस्ताक्षरित चिट्ठी जारी कर एमडीए को समर्थन देने की आधिकारिक पुष्टि की है।

इस चिट्ठी के माध्यम से सभी कांग्रेस विधायकों ने मेघालय के सीएम कॉनराड संगमा (Conrad Sangma) को लिखा कि-"हम आपको और एमडीए (मेघालय गणतांत्रिक गठबंधन) सरकार को उनके निर्णय लेने की क्षमता को मजबूत करने के उद्देश्य से समर्थन देना चाहते हैं, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हमारे संयुक्त प्रयास राज्य को अपने नागरिकों के सामान्य हित में आगे ले जाएं।"

निम्न कांग्रेस विधायकों ने दिया एमडीए को समर्थन-

1. विधानसभा संख्या 16 ,पूर्वी शिलांग से विधायक एम अम्पारेन लिंगदोह

2. विधानसभा संख्या 9, नांगपोह से विधायक मायरलबोर्न सिएम

3. विधानसभा संख्या 18, पश्चिमी शिलांग से विधायक मोहेंड्रो रापसांग

4. विधानसभा संख्या 33, राम्ब्राई जिमगाम से विधायक किम्फा मारबानियांग

5. विधानसभा संख्या 15, मलवाई से विधायक पीटी सॉकमी

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा का आया बयान

मेघालय गणतांत्रिक गठबंधन शासित मेघालय के सीएम सीएम और नेशनल पीपुल्स पार्टी (National Peoples Party) के नेता कॉनराड संगमा ने इस मामले पर अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा है कि-"जिन भी विधायकों ने हमारी सरकार का समर्थन करने का फैसला किया, मैं उनका स्वागत करता हूं। कांग्रेस विधायकों के शामिल होने से हमारे गठबंधन सहयोगियों के साथ किसी भी प्रकार के संबंधों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। समर्थन देने वाले विधायकों ने अभी केवल समर्थन पत्र ही दिया है तथा वह अभी भी कांग्रेस पार्टी का हिस्सा हैं।"

इसी के साथ कॉनराड संगमा ने यह भी कहा कि राजनीति में कोई भी किसी का स्थायी मित्र तथा स्थायी शत्रु नहीं होता।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story