×

Mirzapur News: छानबे उपचुनाव के समर में उतरे सीएम योगी, कहा- अब युवाओं के हाथों में कोई तमंचा नहीं पकड़ा सकता

Mirzapur News: विधानसभा उपचुनाव में जनसभा को संबोधित करने सीएम योगी आदित्यनाथ जनसभा स्थल पर करीब 20 मिनट के विलंब से पहुंचे। इस दौरान ‘जय श्री राम’ के जयघोष से सभास्थल गुंजायमान होता रहा। योगी के आते ही मंच पर उनका जोरदार स्वागत किया गया।

Brijendra Dubey
Published on: 8 May 2023 6:18 PM GMT

Mirzapur News: जनपद में हो रहे छानबे विधानसभा के उपचुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा करके सियासी पारा चढ़ा दिया है। सोमवार को सीएम यहां जनसभा करने आए और कहा कि सपा ने गरीब कल्याणकारी योजनाओं में डकैती डाली थी। वर्तमान सरकार से लोगों में एक नया विश्वास जागा है।

कार्यकर्ताओं की उमड़ी भीड़, 20 मिनट विलंब से पहुंचे सीएम

विधानसभा उपचुनाव में जनसभा को संबोधित करने सीएम योगी आदित्यनाथ जनसभा स्थल पर करीब 20 मिनट के विलंब से पहुंचे। इस दौरान ‘जय श्री राम’ के जयघोष से सभास्थल गुंजायमान होता रहा। योगी के आते ही मंच पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। लालगंज स्थित बापू इंटरमीडिएट कॉलेज के मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मां विंध्यवासिनी को नमन, आप सभी का अभिवादन, आज हमारा देश बदल चुका है। कोई संकट आता है तो विश्व भारत की तरफ देखता है। 140 करोड़ देशवासियों में एक नया विश्वास जगा है। पहले क्या कोई सोचता था कि हर गरीब को आवास नसीब होगा। 50 करोड़ देशवासियों को स्वास्थ्य बीमा कवर मिलेगा।

भारत का वैश्विक स्तर पर बड़ा नाम

सीएम ने कहा कि वैश्विक स्तर पर भारत की पहचान हो रही है। दुनिया के अंदर कोई संकट आता है तो लोग संकटमोचक के रूप में प्रधानमंत्री मोदी को देखते हैं। वैश्विक स्तर पर भारत का सम्मान बढ़ा है। देश के 140 करोड लोगों के मन में एक विश्वास पैदा हुआ है। देश के अंदर चल रहे हैं बड़े-बड़े विकास कार्य हाईवे, रेलवे, मेट्रो, एयरपोर्ट, एम्स और मेडिकल कॉलेज के रूप में हम सबके सामने दिखाई दे रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो परिवारवादी सोच के लोग हैं, उन लोगों के मन में विकास की कोई कार्य योजना नहीं है। उनकी अलग एक कार्य योजना है, जिसके तहत वो युवाओं के हाथों में तमंचा पकड़वाकर उन्हें समाज और राष्ट्र विरोधी तबकों की ओर कुत्सित करने का प्रयास करते थे। अब उत्तर प्रदेश के युवाओं के हाथों में कोई तमंचा नहीं पकड़वा सकता। आज उत्तर प्रदेश युवाओं के हाथों में टेबलेट है।

समाजवादी पार्टी पर बरसे सीएम योगी

सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन लोगों ने गरीब कल्याणकारी योजनाओं में डकैती डालने का कार्य किया था, जिन लोगों ने आपको एक-एक बूंद पानी के लिए तरसाया था, उनको आज एक-एक वोट के लिए तरसाइए, आखिर जब भारत सरकार टैंकर से पानी भेज रही थी, समाजवादी पार्टी की सरकार टैंकर का पानी लेने से इंकार क्यों करती थी। उसने यहां के लोगों को प्यासा छोड़ा था। सीएम ने कहा कि हमारी योजनाओं का आधार किसी का चेहरा देखकर नहीं है। मोदी ने 2014 में एक ही मंत्र दिया था ‘सबका साथ, सबका विकास।’

Brijendra Dubey

Brijendra Dubey

Next Story