×

DUSU चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सचिव पद पर ABVP का कब्जा

aman
By aman
Published on: 10 Sep 2016 7:58 AM GMT
DUSU चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सचिव पद पर ABVP का कब्जा
X

नई दिल्‍ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ (डूसू) चुनाव के नतीजों में बीजेपी की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने एक बार फिर बाजी मारी है। एबीवीपी ने डूसू चुनाव में अध्‍यक्ष, उपाध्‍यक्ष और सचिव तीनों पदों पर कब्ज़ा जमाया। वहीं, कांग्रेस का छात्र संगठन एनएसयूआई को सिर्फ संयुक्‍त सचिव पर से ही संतोष करना पड़ा। हालांकि एनएसयूआई ने यह सीट जीतकर दो साल बाद वापसी की है।

डूसू के अध्‍यक्ष पद के लिए यूनिवर्सिटी के छात्रों ने एबीवीपी के अमित तंवर, उपाध्‍यक्ष पद के लिए प्रियंका और सचिव पद के लिए अंकित सिंह सांगवान को चुना। वहीं, संयुक्‍त सचिव पद पर एनएसयूआई के मोहित गरिड ने जीत हासिल की। उल्लेखनीय है कि डूसू चुनाव के लिए शुक्रवार को वोटिंग हुई थी। मुख्य मुकाबला एनएसयूआई और एबीवीपी के बीच था।

किसे मिले कितने वोट?

डूसू अध्यक्ष पद के लिए अमित तंवर ने कुल 16547 वोट हासिल किए। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी एनएसयूआई के निखिल यादव को 4500 वोटों से हराया। वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए प्रियंका चावड़ी ने 15592 वोट हासिल किए। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को 2000 वोटों से हराया। वहीं जनरल सेक्रेटरी पद पर अंकित सांगवान ने 15518 वोटों के साथ लगभग 2000 वोट के अंतर से जीत दर्ज की। उल्लेखनीय है कि तीनों उम्मीदवार एबीवीपी के हैं। वहीं एनएसयूआई के मोहित ने ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर एबीवीपी के विशाल यादव को हराकर जीत हासिल की।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story