×

CM अखिलेश यादव ने कहा-DM लखनऊ नहीं करते हमारा काम

Newstrack
Published on: 7 Feb 2016 8:48 AM GMT
CM अखिलेश यादव ने कहा-DM लखनऊ नहीं करते हमारा काम
X

लखनऊ: यूं तो सरकार बनने के बाद से ही सीएम अखिलेश यादव सार्वजनिक मंचों से अफसरों को सुधरने की नसीहत देते रहे हैं पर पिछले कुछ दिनों से वह डीएम लखनऊ राजशेखर से कुछ ज्यादा ही नाराज नजर आ रहे हैं। इसी तरह के एक मामले में रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने डीएम राजशेखर पर तंज कसा तो एक बार फिर लोगों के बीच इसकी चर्चा शुरू हो गई है। सियासी गलियारे में इसके अलग-अलग मायने निकाल रहे हैं।

सीएम अखिलेश ने डीएम राजशेखर से क्या कहा

दरअसल, लखनऊ महोत्सव के तहत रविवार को हाफ मैराथन का आयोजन किया गया। इसे सीएम अखिलेश यादव 1090 चौराहे से हरी झंडी दिखाकर रवाना कर रहे थे। सीएम लोगों का अभिवादन कर रहे थे पर इसी दौरान एकाएक उनकी नजर डीएम राजशेखर पर पड़ी तो उन्होंने कहा, ''ये हमारे काम तो करते नहीं हैं, आजकल अपने काम में व्यस्त हैं।' सीएम का इतना कहना था कि डीएम मंच से खिसक लिए।

इसके पहले भी सीएम, डीएम पर जाहिर कर चुके हैं नाराजगी

सीएम अखिलेश यादव इसके पहले भी डीएम राजशेखर पर अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। उस समय महात्मा गांधी की पुण्यतिथि (30 जनवरी) पर कुड़ियाघाट पर दीपदान कार्यक्रम कर आयोजन किया गया था और उसमें पहुंचे सीएम ने अचानक डीएम से कहा कि ‘तुम अपने ये सारे नाटक बंद करो, मैं कई दिनों से इसे देख रहा हूं।’ लोगों का कहना है कि सीएम की नाराजगी भी ला​जमी है, क्योंकि राजशेखर उनके पिछले तीन-चार कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुए थे। डीएम ने कार्निवाल और अन्य कार्यक्रमों में अपनी व्यस्तता कुछ ज्यादा ही बढ़ा दी है, जो अखिलेश को नागवार गुजरी।

काफी पापुलर हैं डीएम राजशेखर

डीएम राजशेखर के सितारें इन दिनों बुलंदियों पर हैं। राजधानी में वो काफी पॉपुलर हो गए हैं। देश के इलेक्शन कमीशन ने उन्हें देश के बेस्ट तीन डीएम में चुना और हाल ही में सम्मानित भी किया। राजशेखर मीडिया में भी काफी लोकप्रिय हैं। उन्होंने व्हाट्सएप पर एक ग्रुप भी बना रखा है। इससे जर्नलिस्टों को यह पता चल जाता है कि वह आज क्या कारनामा करने वाले हैं। हाल ही में गांवों में चौपाल लगाकर और रात गुजार कर उन्होंने काफी पॉपुलरिटी बटोरी है। इन सबके बावजूद सीएम अखिलेश यादव आजकल उनसे नाराज दिखाई दे रहे हैं।

प्रतीक यादव से हैं डीएम की नजदीकियां

-डीएम ने हजरतगंज कार्निवाल का सफलतापूर्वक आयोजन किया था।

-न्यू ईयर इव हजरतगंज के प्रोग्राम को पूरी दुनियां में बेस्ट रेटेड कार्यक्रम माना गया।

-डीएम सीएम के सौतेल भाई प्रतीक के काफी करीब माने जाते हैं।

-प्रतीक के बिल्डर दोस्त से भी उनकी घनिष्ठता है।

नाराजगी की ये भी हो सकती है वजह

-सीएम ने राजशेखर को ट्रैफिक सुधारने की जिम्मेदारी दी थी।

-डाइवर्जन के बाद भी हजरतगंज लगातार जाम से जूझ रहा है।

-इसी कारण लखनऊ स्मार्ट सिटी की पहली लिस्ट से बाहर हो गया था।

-कार्यक्रम में बिना बताए नहीं आने से भी अखिलेश उनसे काफी नाराज हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story