ऑल इंडिया माइनारिटी फोरम फॉर डेमोक्रेसी ने राजनाथ सिंह को दिया समर्थन

लखनऊ ऑल इंडिया माइनारिटी फोरम फॉर डेमोक्रेसी के अध्यक्ष/पूर्व मंत्री अम्मार रिजवी ने लखनऊ लोकसभा के मतदाताओं से लोकसभा प्रत्याशी राजनाथ सिंह की मदद करने की अपील की।

Anoop Ojha
Published on: 5 April 2019 3:16 PM GMT
ऑल इंडिया माइनारिटी फोरम फॉर डेमोक्रेसी ने राजनाथ सिंह को दिया समर्थन
X

लखनऊ : लखनऊ ऑल इंडिया माइनारिटी फोरम फॉर डेमोक्रेसी के अध्यक्ष/पूर्व मंत्री अम्मार रिजवी ने लखनऊ लोकसभा के मतदाताओं से लोकसभा प्रत्याशी राजनाथ सिंह की मदद करने की अपील की। भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर के महामंत्री पुष्कर शुक्ला ने बताया कि आज अम्मार रिजवी ने मा. गृहमंत्री राजनाथ सिंह को आमंत्रित कर उनको सहयोग करने का आश्वासन दिया।

य​ह भी पढ़ें.....रामपुर: आचार संहिता उल्लंघन को लेकर मुख्तार अब्बास नकवी को नोटिस

पूर्व मंत्री रिजवी ने कहा कि हमने अपने फोरम के द्वारा प्रस्ताव पारित कर आपके समर्थन देने का मन बना लिया है। हमारा यह फोरम पूर्ण रूप से आपके साथ खड़ा है। अम्मार रिजवी ने अपने फोरम के माध्यम से पारित प्रस्ताव की कॉपी वहां मौजूद महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा को सौंपी।

य​ह भी पढ़ें.....BJP ने अभिनेता विवेक ओबेरॉय को बनाया स्टार प्रचारक, आडवाणी का नाम नहीं, ये है सूची

महामंत्री लखनऊ ऑल इंडिया फोरम फॉर डेमोक्रेसी के हस्ताक्षर से जारी बैठक प्रस्ताव में बताया गया कि 24 मार्च को फोरम के अलीगंज स्थित कार्यालय पर बैठकर एक प्रस्ताव पारित किया गया। जिसमें कहा गया कि यह फोरम अल्पसंख्यकों के हितों को साकार करने के लिये लगभग तीन दशकों से अनवरत सार्थक भूमिका का निर्वहन कर रहा है।

य​ह भी पढ़ें.....मोदी ने अपने गुरू आडवाणी को स्टेज से उतारा, क्या यह हिंदुत्व है?: राहुल गांधी

फोरम, प्रतिनिधि मण्डलों के माध्यम से समय समय पर विभिन्न सरकारों को अल्पसंख्यकों की समस्याओं और उसके निराकरण के लिए प्रत्यावेदन देने के साथ ही अल्पसंख्यक समुदायों के नवयुवकों की शिक्षा और रोजगार के बारे में भी अवगत कराता रहा है और आगे भी यह प्रयास जारी रहेगा।

य​ह भी पढ़ें.....पाकिस्तान में हीरो बनने की होड़ में कांग्रेस, सपा और बसपा: PM मोदी

यद्यपि यह संगठन गैरराजनैतिक है, परन्तु किसी संगठन के लिये राजनीति से परे रहकर प्रजातांत्रिक ढांचे में प्रभावी भूमिका अदा करना न केवल कठिन बल्कि असम्भव है। इस सत्य को नकारा नही जा सकता। फोरम ने यह निश्चित किया है कि देश में जिन महानुभावों ने अल्पसंख्यकों के उत्थान एवं उन्हें समाज में बराबर का हक दिलाने के लिये अपना योगदान कर बड़ी भूमिका का निर्वहन किया है उनमें श्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री भारत सरकार अग्रिम पंक्ति में है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story