Exit Poll: कांग्रेस का एक दुर्ग हो सकता है ध्वस्त! सोनिया या राहुल?

मतदान समाप्त होते ही तमाम एग्जिट पोल सामने आ चुके हैं। लगभग सभी राजग की वापसी बता रहे हैं। लेकिन न्यूज18 ने बताया कि यूपी में बीजेपी प्लस को 62 से 67 सीटें मिलने का अनुमान है। इसके साथ ही उसने कांग्रेस के लिए बुरी खबर सुना दी है।

Rishi
Published on: 20 May 2019 5:26 AM GMT
Exit Poll: कांग्रेस का एक दुर्ग हो सकता है ध्वस्त! सोनिया या राहुल?
X

लखनऊ : अंतिम चरण का मतदान समाप्त होते ही तमाम एग्जिट पोल सामने आ चुके हैं। लगभग सभी राजग की वापसी बता रहे हैं। लेकिन न्यूज18 ने बताया कि यूपी में बीजेपी प्लस को 62 से 67 सीटें मिलने का अनुमान है। इसके साथ ही उसने कांग्रेस के लिए बुरी खबर सुना दी है। इस पोल के मुताबिक कांग्रेस को यूपी में 1 से दो सीटें दी जा रही हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी यूपी से ही चुनाव लड़ रहे हैं।

ये भी देखें : जानिए किसने कहा- चंद्रबाबू नायडू आप क्यों समेट रहे हैं श्मशान की राख

यदि हम और आप इस एग्जिट पोल पर यकीन करें तो हो सकता है कि कांग्रेस यूपी में सिर्फ एक सीट पर सिमट जाएगी।

ये सीट सोनिया की रायबरेली या राहुल गांधी की अमेठी भी हो सकती है।

ये भी देखें : हिंसा पर उतारू हो गई है TMC, कई बूथों पर पुन:मतदान की जरूरत : BJP

राजनीति के जानकारों के मुताबिक कांग्रेस को पहले से आशंका थी कि अमेठी राहुल के लिए अब सुरक्षित नहीं है। इसीलिए उन्हें केरल के वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ाया गया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story