×

फतह-हमास के बीच संधि समझौता, अरब लीग ने किया स्वागत

अरब लीग (एल) ने फिलीस्तीन के दो विरोधी गुटों फतह और हमास के बीच काहिरा में संधि समझौते का स्वागत किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अरब लीग ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस समझौते के लिए फिलीस्तीनी नेता महमूद अब्बास, फिलीस्तीनी धड़ों और फिलीस्तीनी लोगों को बधाई दी। जिसके तहत फिलीस्तीन के दो मुख्यधारा वाले धड़ों के बीच राजनीतिक दरार समाप्त हो गई है।

priyankajoshi
Published on: 13 Oct 2017 9:55 AM GMT
फतह-हमास के बीच संधि समझौता, अरब लीग ने किया स्वागत
X

काहिरा: अरब लीग (एल) ने फिलीस्तीन के दो विरोधी गुटों फतह और हमास के बीच काहिरा में संधि समझौते का स्वागत किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अरब लीग ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस समझौते के लिए फिलीस्तीनी नेता महमूद अब्बास, फिलीस्तीनी धड़ों और फिलीस्तीनी लोगों को बधाई दी। जिसके तहत फिलीस्तीन के दो मुख्यधारा वाले धड़ों के बीच राजनीतिक दरार समाप्त हो गई है।

बयान के मुताबिक, इस समझौते से फिलीस्तीन की स्वतंत्रता, इजरायली कब्जा खत्म करने और 1967 की सीमाओं के तहत स्वतंत्र देश का गठलन करने का लक्ष्य हासिल होगा।

इससे पहले गुरुवार को दोनों समूहों के बीच एक दिसंबर तक हमास शासित गाजापट्टी को प्रधानमंत्री रामी अल-हामदल्लाह के नेतृत्व वाली सरकार को सौंपने पर सहमति बनी थी।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story