×

जल्द ही कर लें कैश की व्यवस्था, पड़ सकती है नकदी की किल्लत, 3 दिन तक बंद रहेंगे बैंक

बैंक के जरूरी काम शुक्रवार (10 मार्च) तक जल्द से जल्द काम निपटा लें, क्योंकि बैंक में 3 दिन तक अवकाश रहेगा। दरअसल, 11 मार्च को दूसरा शनिवार होने की वजह से छुट्टी है। अगले दिन रविवार और सोमवार को होली होने के कारण बैंक बंद रहेगा। इसलिए जितनी जल्दी हो सके अपनी व्यवस्था कर लें।

priyankajoshi
Published on: 10 March 2017 8:25 AM GMT
जल्द ही कर लें कैश की व्यवस्था, पड़ सकती है नकदी की किल्लत, 3 दिन तक बंद रहेंगे बैंक
X

नई दिल्‍ली : बैंक के जरूरी काम शुक्रवार (10 मार्च) तक जल्द से जल्द निपटा लें, क्योंकि बैंक में 3 दिन तक अवकाश रहेगा। दरअसल, 11 मार्च को दूसरा शनिवार होने की वजह से छुट्टी है। अगले दिन रविवार और सोमवार को होली होने के कारण बैंक बंद रहेगा। इसलिए जितनी जल्दी हो सके कैश का जुगाड़ कर लें।

जबकि बिहार के बैंकों में यह अवकाश लगातार 4 दिन तक होगा। बिहार में मंगलवार (14 मार्च) को भी बैंक बंद रहेंगे। लिहाजा यदि आपको नगदी की व्‍यवस्‍था करनी है तो फिर शुक्रवार तक आपको इसका इंतजाम करना होगा। इसके लिए बिना समय गंवाए और बिना एटीएम को तलाशे आपको बैंक में जाना होगा।

अगर बैंक के अवकाश की वजह से एटीएम पर निर्भर हैं तो आपको रुपयों की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है। होली के त्योहार के कारण कैश की अधिक जरूरत होती है। जिससे भारी मात्रा में लोग एटीएम से पैसा निकालते है।

बता दें कि नोटबंदी के चलते अब तक एटीएम की स्थिति पूरी तरह से सामान्य नहीं हो पाई है। जहां एटीएम में पैसा भी है तो लोगों की काफी भीड़ है या फिर एटीएम में कैश जल्द खत्म होने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस तरह से एटीएम में रुपयों की कमी हो सकती हैं।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story