×

यूपी में जेल अधीक्षक पर मंत्री को रिश्वत देने का आरोप, मामला दर्ज

लखनऊ के करीब स्थित बाराबंकी के जेल अधीक्षक ने नशे की हालत में मंगलवार देर रात को कारागार राज्य मंत्री जय कुमार सिंह 'जैकी' को 50 हजार रुपए की रिश्वत देने की कोशिश की।

tiwarishalini
Published on: 14 Sep 2017 3:52 PM GMT
यूपी में जेल अधीक्षक पर मंत्री को रिश्वत देने का आरोप, मामला दर्ज
X
यूपी में जेल अधीक्षक पर मंत्री को रिश्वत देने का आरोप, मामला दर्ज

लखनऊ: लखनऊ के करीब स्थित बाराबंकी के जेल अधीक्षक ने नशे की हालत में मंगलवार देर रात को कारागार राज्य मंत्री जय कुमार सिंह 'जैकी' को 50 हजार रुपए की रिश्वत देने की कोशिश की। जिसके बाद मंत्री के गनर सौरभ कुमार की तरफ से लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में बुधवार देर रात एफआईआर दर्ज कराई गई।

मंगलवार रात को बाराबंकी के जेल अधीक्षक उमेश कुमार सिंह नशे की हालत में कारागार एवं लोक सेवा प्रबंधक राज्यमंत्री जय कुमार सिंह से मिलने डालीबाग स्थित उनके आवास पहुंचा और जरूरी काम कहते हुए राज्य मंत्री से मिलने की बात कही। मंत्री ने उन्हें कमरे में बुलाया, लेकिन जेल अधीक्षक को नशे में देख फटकारा और सुरक्षाकर्मियों से उसे बाहर निकालने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें ... पहले चोरी के आरोप में पकड़ा, फिर घूस मिलते ही बोली पुलिस- ऐसा कुछ नहीं हुआ

इस पर उमेश कुमार वहीं मेज पर एक लिफाफा छोड़ कर भाग निकले। वहां मौजूद एक कर्मचारी विख्यात वर्मा ने लिफाफा खोला तो उसमें 2000 और 500-500 रुपए के नोटों के रूप में 50 हजार रुपए थे। मंत्री ने पुलिस अधिकारियों से इस बारे में शिकायत की।

इस मामले में बुधवार देर रात कारागार राज्य मंत्री के गनर सौरभ कुमार ने कोतवाली तहरीर दी। तहरीर पर हजरतगंज कोतवाली में भ्रष्टाचार अधिनियम (60/13) के तहत एफआईआर लिखी गई है। इस एफआईआर के बारे में शासन को भी अवगत करा दिया गया है। इस मामले में जेल अधीक्षक बाराबंकी से संपर्क नहीं हो सका।

यह भी पढ़ें ... BBAU के प्रोफेसर विपिन सक्सेना घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, प्रवेश परीक्षाओं को किया रद्द

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story