×

गोरक्षा से BJP ने तोड़ा नाता, पार्टी ने गाय संबंधी प्रकोष्ठ किया खत्म

By
Published on: 12 Aug 2016 12:57 AM GMT
गोरक्षा से BJP ने तोड़ा नाता, पार्टी ने गाय संबंधी प्रकोष्ठ किया खत्म
X

लखनऊः गौरक्षकों के हाथों दलित उत्पीड़न को लेकर हमलों का सामना कर रही बीजेपी ने गौरक्षा से नाता तोड़ लिया है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक बीजेपी ने अपना 'गौवंश विकास प्रकोष्ठ' खत्म कर दिया है। पार्टी की यूपी इकाई ने भी इस प्रकोष्ठ को खत्म कर दिया है। इस प्रकोष्ठ की स्थापना करीब छह साल पहले की गई थी। बता दें कि बीते दिनों ही पीएम मोदी ने फर्जी गौ रक्षकों की बात कहते हुए दलितों के उत्पीड़न पर करारा हमला बोला था।

प्रकोष्ठों की संख्या भी कम की गई

पहले बीजेपी के राष्ट्रीय स्तर पर 40 से ज्यादा प्रकोष्ठ थे। गौवंश विकास प्रकोष्ठ इनमें से एक था। अब राष्ट्रीय स्तर पर प्रकोष्ठों की संख्या 12 और यूपी में 17 कर दी गई है। दोनों ही जगह गौवंश विकास प्रकोष्ठ नहीं है। बता दें कि गौवंश विकास प्रकोष्ठ पिछले साल तक काम कर रहा था, लेकिन पार्टी के सूत्रों के मुताबिक इसे आगे न रखने का फैसला किया गया।

गौरक्षा रहा है बीजेपी का एजेंडा

बता दें कि गौरक्षा हमेशा बीजेपी का एजेंडा रहा है। हर बीजेपी शासित राज्य में गोहत्या पर प्रतिबंध भी है। इसी के तहत प्रकोष्ठ बनाया गया था। हालांकि पार्टी के कई नेता कह रहे हैं कि बाद में प्रकोष्ठ बनाया जाएगा और राज्य इकाइयां चाहें तो गौवंश विकास प्रकोष्ठ बनाने के लिए आजाद हैं।

Next Story