×

वरुण गांधी ने गरीबों को बांटे गिफ्ट्स, बोले- पॉलिटिक्स का मकसद सेवा, सत्ता नहीं

By
Published on: 17 Oct 2017 5:42 AM GMT
वरुण गांधी ने गरीबों को बांटे गिफ्ट्स, बोले- पॉलिटिक्स का मकसद सेवा, सत्ता नहीं
X

सुल्तानपुर: दीवाली से दो दिन पहले बीजेपी नेता एवं सांसद वरुण गांधी ने अपनी सैलरी से 100 लोगों को गिफ्ट दिए। शहर के तिकोनिया पार्क में आयोजित इस प्रोग्राम में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी पॉलिटिक्स का मकसद सत्ता नहीं, बल्कि समाज की सेवा करना है।

यह भी पढ़ें: वरुण के निशाने पर अब चुनाव आयोग, बताया बिना दांतों और शक्तियों वाला संस्थान

70 गरीबों को रिक्शा ट्राली, तो 30 को दी साड़ी और सिलाई मशीन

एक दिवसीय कार्यक्रम में शहर के तिकोनिया पार्क में आयोजित दीपावली मिलन समारोह में सांसद वरुण गांधी ने लोगों को दीपावली की बधाई दी। इसके बाद उन्होंने संसदीय क्षेत्र के 70 गरीब जो कि सेप्टिक टैंक साफ करने का काम करते हैं, उन्हें अपने हाथों से रिक्शा ट्रॉली भेंट किया। इसके अलावा उन्होंने 30 गरीब व निर्धन महिलाओं को साड़ियां और सिलाई मशीनें भेंट की। वहीं कार्यक्रम में पहुंचे लोगों और कार्यकर्ताओं को वरुण गांधी ने दीपावली के मौके पर मिठाइयां भी दीं।

यह भी पढ़ें: बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने चुनाव आयोग को बताया ‘दंतहीन बाघ’

सुल्तानपुर होगा ऐसा जिला, जहां कोई व्यक्ति अपने हाथ से नहीं उठाएगा मैला

वहीं वरुण ने कहा कि हम चाहते हैं कि केवल गरीबों के घरों में दीपावली के ही दिन उजाला न हो, बल्कि हमारी मुहिम है कि उनका घर रोज उजाले से जगमगाता रहे। इसके लिए हर संभव वो प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज में उपेक्षित वो वर्ग जो दूसरों की गंदगी साफ करते हैं। इन सब को मुख्यधारा से जोड़कर इनका विकास जरूरी है। उन्होंने कहा कि सुल्तानपुर को वह ऐसा जिला बनाएंगे, जहां का कोई व्यक्ति अपने हाथ से मैला नहीं उठाएगा।

यह भी पढ़ें: वरुण गांधी बोले- ऐसा काम करना चाहता हूं जो मुझसे भी बड़ा हो

पहले भी अपनी सैलरी से 28 गरीबों को दे चुके हैं मकान

बीता दें कि सांसद वरुण गांधी देश के ऐसे पहले सांसद हैं, जिन्होंने पिछले साल नवंबर महीने में 28 गरीबों को एक-एक घर गिफ्ट किया था। जिसकी कीमत एक-एक लाख रुपए आंकी गई थी। अब उन्होंने गरीबों को दीपावली पर गिफ्ट देकर कहा है कि वो गरीबों के लिए हर साल 5 हजार घर बनवाएंगे। गरीबों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्वरोजगार का प्रशिक्षण दिलाएंगे।

Next Story