×

भाजपा हो या कांग्रेस जीत के लिए पड़े सभी तंत्र मंत्र के फेर में

राम केवी
Published on: 21 Nov 2018 2:02 PM GMT
भाजपा हो या कांग्रेस जीत के लिए पड़े सभी तंत्र मंत्र के फेर में
X

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में चुनाव का माहौल है। हार जीत के लिए नेता लोग दिन रात एक किये हुए हैं। इसके लिए धनबल बाहुबल का इस्तेमाल तो हो ही रहा है। इसके अलावा एक और बल पराशक्तियों को भी चुनाव मैदान में रक्षा कवच बनाकर या मतदाताओं को सम्मोहित करने या फिर विरोधी का बल छीनने के लिए उतारा जा रहा है।

कह सकते हैं कि ये चुनाव नेताओँ से जो ना कराए वो कम है। अधिकतर नेताओं का शेड्यूल काफी बिजी चल रहा है और वह धड़ाधड़ रैलियां कर रहे हैं। लेकिन रात के अंधेरे में तमाम नेता तंत्र मंत्र अघोरी श्मशान की चौखटों पर माथा टेकते नजर आ रहे हैं। वसुंधरा राजे सिंधिया, रमन सिंह और शिवराज सिंह चौहान सभी तंत्र मंत्र के फेर में बुरी तरह जकड़े हुए हैं।

इसे भी देखें

UK निकाय चुनाव लाइव अपडेट: बीजेपी का शानदार प्रदर्शन, जानें कहां मिली जीत

इसकी शुरुआत छत्तीसगढ़ से हुई थी जहां एक तांत्रिक ने बाकायदा पास बनवाकर विधानसभा में प्रवेश किया था और बाहर निकलते समय यह दावा किया था कि उसने भाजपा को सत्ता में वापस लाने के लिए विधानसभा को कीलित कर दिया है। यह तांत्रिक भाजपा संगठन का पदाधिकारी था जो अपनी पार्टी के कुछ बड़े नेताओं के वरद हस्त पर ऐसा कर रहा था।

भाजपा ने अपने प्रदेश मुख्यालय का वास्तुदोष दूर करने के लिए हाल ही में ईशान कोण पर पानी की टंकी बनवाई है। इसके पहले यहां 2003 में भी पानी की टंकी बनवाई गई थी, लेकिन कुछ समय बाद इसे वास्तुदोष का दोषी मानकर तुड़वा दिया गया था। अब इस टंकी के निर्माण के परिप्रेक्ष्य में भोपाल के भाजपा सांसद आलोक संजर तर्क दे रहे है कि वास्तुदोष भवनों में होता है, इसलिए इसे दूर करना जरूरी है। हमारी आस्था ईश्वर और वास्तु दोनों पर हैं।

इसे भी देखें

छत्तीसगढ़ में अखिलेश बोले- शहरी नक्सली देश में जातीय व धार्मिक भेदभाव की बातें करते हैं

ऐसा ही कुछ नजारा ज्योतिरादित्य सिंधिया की रैलियों के दौरान मध्य प्रदेश में देखने को मिल रहा है। सिंधिया सभाओं में अपने गले में नींबू मिर्ची की माला पहने नजर आ रहे हैं। वह सभा के बीच माला उठाकर समर्थकों को दिखाते भी हैं। साथ ही जुमला बोलते हैं माला मै पहने हूं। मिर्ची शिवराज को लग रही है।

यह तो पता नहीं चल पाया कि यह नींबू मिर्ची की माला ज्योतिरादित्य सिंधिया ने क्यों पहनी हुई थी। लेकिन नींबू मिर्ची की माला आमतौर पर लोग बुरी नजर से बचने के लिए अपने घरों या दुकानों पर टांगते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी बुरी नजर से बचने के लिए ही यह माला पहनी हुई थी, जिसे शायद उनके किसी समर्थक ने पहना दिया था।

इसे भी देखें

मोदी के मिशन 2019 को बड़ा झटका, सुषमा ने चुनाव नहीं लड़ने का किया ऐलान

जानकारों का कहना है कि ये माला उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के लिए एक तांत्रिक ने दी हुई है। मध्य प्रदेश चुनाव में प्रचार की रणनीति की जिम्मेदारी सिंधिया के कंधों पर ही है। सीएम पद के लिए सिंधिया और कमलनाथ के बीच ही मुकाबला रहने की उम्मीद जतायी जा रही है।

वहीं कुछ समय पहले तक जो रुझान भाजपा को भारी बता रहे थे अब उनका गणित बदल गया है। अब कांग्रेस भाजपा पर भारी पड़ती नजर आ रही है। भाजपा को जबर्दस्त सत्ता विरोधी लहर का सामना करना पड़ रहा है। वहीं किसानों के मुद्दे पर भी कांग्रेस भाजपा को घेर रही है।

ऐसे में तंत्र मंत्र आदि सबका सहारा लेकर भाजपा को हर हाल में ध्वस्त करने का सहारा लिया जा रहा है। वहीं चर्चा यह भी है कि शिवराज ने भी विजय पताका फहराने के लिए तंत्र मंत्र के जानकारों की टीम बैठा दी है जो उनके लिए लगातार अनुष्ठान कर रहे हैं।

अब चुनाव के नतीजे बताएंगे कि किसकी मिर्ची किसको लगी। कौन जीता कौन हारा।

राम केवी

राम केवी

Next Story