×

आजम ने अंबेडकर पर की विवादित टिप्पणी, प्रदेश भर में BJP का हल्लाबोल

By
Published on: 7 Sep 2016 12:40 PM GMT
आजम ने अंबेडकर पर की विवादित टिप्पणी, प्रदेश भर में BJP का हल्लाबोल
X

bjp_protest मुरादाबाद में प्रदर्शन करते बीजेपी कार्यकर्ता

लखनऊ: बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को लेकर आजम खान के विवादित बयान के बाद यूपी में नया सियासी उबाल आ गया है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने भले ही इस पर आक्रामक रुख नहीं अपनाया, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) इस मुद्दे को भुनाने में जुट गई है। बुधवार को बीजेपी ने प्रदेश भर में प्रदर्शन किया और आजम खान के खिलाफ नारेबाजी की।

क्या था आजम का बयान

आजम खान ने गाजियाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान बाबा साहेब अंबेडकर के खिलाफ विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था- बाबा साहेब की उठी हुई अंगुली इशारा करती है कि खाली प्लॉट हमारा है।

मुरादाबाद: बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ता इंपीरियल तिराहे पर जुटे। उन्होंने जोरदार नारेबाजी करते हुए कैबिनेट मंत्री आजम खान का पुतला फूंका। साथ ही आजम खान को मंत्री पद से हटाने की मांग की। धर्मेश सैनी, कपिल कुमार, राजेंद्र, रचित गुप्ता, सनी ने कहा कि आजम खान ने बाबा साहेब का अपमान किया है। उन्हें इसकी सजा मिलनी चाहिए।

शाहजहांपुर: 'आंबेडकर के सम्मान में बीजेपी मैदान में' और 'आजम खान जिसका ताऊ है वो सरकार बिकाऊ है' जैसे नारे लगाते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कैबिनेट मंत्री आजम खान के बयान पर आक्रोश जाहिर किया। कलेक्ट्रेट पर देर तक हंगामा होता रहा। बीजेपी के जिला अध्यक्ष राकेश मिश्रा के साथ बहुत से कार्यकर्ताओं ने यहां पहले धरना दिया और फिर सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया। राकेश मिश्रा ने कहा कि आजम खान वरिष्ठ नेता हैं, लेकिन उन्होंने शर्मनाक बयानबाजी की है। बीजेपी इसे कभी बर्दाश्त नहीं कर सकती है।

कानपुर: किदवई नगर चौराहे पर बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर आजम खान और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद आजम खान के पुतले को आग के हवाले कर दिया। बीजेपी दक्षिण जिलाध्यक्ष अनीता गुप्ता ने कहा कि आजम खान ने भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर का अपमान किया है। उन्होंने इस बात पर हैरानी जताई कि बसपा आजम के बयान पर चुप है, जबकि हमेशा वो आंबेडकर के नाम पर ही वोट बैंक की राजनीति करती रही है।

आगे की स्लाइड्स में देखिए, PHOTOS

bjp-protest_kanpur कानपुर में आजम खान का पुतला फूंकते बीजेपी कार्यकर्ता

bjp-protest_kanpur कानपुर में आजम खान के खिलाफ जोरदार नारेबाजी हुई

bjp-protest_shahjahanpur शाहजहांपुर में भी बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आक्रोश जाहिर किया

Next Story