×

इन एक्ट्रेस ने कम उम्र में छोड़ी दुनिया, सुसाइड को बनाया गले का हार

Admin
Published on: 2 April 2016 12:45 PM GMT
इन एक्ट्रेस ने कम उम्र में छोड़ी दुनिया, सुसाइड को बनाया गले का हार
X

लखनऊ: बालिका बधु फेम प्रत्यूषा ने आत्महत्या कर लीं, लेकिन ऐसी क्या मजबूरी हो गई कि उसे दुनिया छोड़ना पड़ा । उसके पास तो नेमफेम सब कुछ था फिर ऐसा क्या हुआ होगा कि उसने इतना बड़ा स्टेप उठाया। चाहें जो भी कारण रहा हो सुसाइड का। पर एक सवाल जो ये कि इस चकाचौंध की दुनिया में आखिरी नाम कमाने के बाद इन एक्ट्रेस के साथ ऐसा क्या होता है कि ये सुसाइड करती है। बॉलीवुड में एक प्रत्यूषा नहीं कई एक्ट्रेस रही है जिन्होंने नाम भी कमाया और बहुत कम उम्र में दुनिया को छोड़कर चल बसी । उन्होंने सुसाइड किया। आइए जानते है कौन-कौन सी एक्ट्रेस ने सुसाइड किया है।

दिव्या भारती

बॉलीवुड की इस खूबसूरत बाला ने बहुत कम उम्र में दुनिया छोड़ दिया। जब इनकी मौत हुईं तो उसे भी सुसाइड का नाम दिया गया, क्योंकि इनकी मौत बाल्कनी से गिरेन पर हुई थी सबने कहा कि इन्होंने खुदकुशी की है, लेकिन मौत के साथ ही सारी बातें दफन हो गईं। दिव्या ने साजिद नाडियावाला से लव मैरीज की थी। जब दिव्या सफल थी, तब साजिद करियर में कुछ खास नहीं थे। कहा जाता है कि दिव्या 93 की बॉम्बे बम कांड के बारे में कुछ जानती थीं। इसलिए कहां गया, उनकी मौत के पीछे किसी का हाथ है। खैर जो भी हो सारी बातें मौत के साथ दफन हो गई। ये गुत्थी आज तक अनसुलझी रहीं।

जिया खान

नि:शब्द से करियर की शुरूआत करने वाली बोल्ड एक्ट्रेस जिया शायद निजी जिंदगी में उतनी बोल्ड नहीं थी , तभी खुद की जिंदगी से हार मान लिया और खुदकुशी कर ली। उनकी मौत के पीछे सूरज पंचोली का हाथ बताया गया। ये भी कहा गया कि वे डिप्रेशन की शिकार थी। निजी प्यार को लेकर परेशान थीं जो उन्हें आत्महत्या करने पर मजबूर कर दिया।

शिखा जोशी

'बीए पास' से करियर की शुरुआत करने वाली शिखा जोशी ने भी वर्सोवा स्थित मुंबई के फ्लैट में मई 2015 में आत्महत्या कर ली। जिसकी वजह का खुलासा तो नहीं हो पाया, लेकिन इसके पीछे भी किसी प्रेम संबंध की बात की।

सिल्क स्मिता

1996 में चेन्नई के फ्लैट में इस बोल्ड एक्ट्रेस का शव मिला। इससे आत्महत्या की बात सामने आई। सिल्क स्मिता की जिंदगी पर फिल्म डर्टी पिक्चर भी बनी है।

परवीन बॉबी

अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस परवीन बॉबी का फिल्मों में तो बोलबाला था। महेश भट्ट के साथ उनके संबंध जगजाहिर रहे, लेकिन अंत समय में वे अकेली रही। कहा जाता है कि उन्होंने डिप्रेशन में आकर आत्महत्या कर ली थी।

नफीसा जोसेफ

मिस यूनिवर्स का खिताब जीत चुकी नफिसा ने 2004 में आत्महत्या कर लीं। आजतक उनके मौत पर से पर्दा नहीं उठ पाया।

कुलजीत रांधवा

मॉडल और टीवी एक्ट्रेस कुलजीत ने 2006 में आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने अपने सुसाइड नोट में लिखा था कि वे जिंदगी का दबाव नहीं झेल पाई।

Admin

Admin

Next Story