×

CM की मंजूरी से हुआ ट्रांसफर फिर भी रिलीव नहीं हो रहा पावरफुल एसपी

गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी धर्मेंन्द्र यादव ने न्यूज ट्रैक को कहा कि अधिकारियों की कमी के कारण दिनेश यादव को रिलीव नहीं किया जा रहा है । इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और गृह विभाग के अधिकारी कुछ भी कुछ कहने को तैयार नहीं हैं । दिलचस्प है कि एसएसपी के साथ ही सिटी एसपी भी सपा के प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री शिवपाल सिंह यादव के खास माने जाते हैं ।

priyankajoshi
Published on: 21 Oct 2016 2:17 PM GMT
CM की मंजूरी से हुआ ट्रांसफर फिर भी रिलीव नहीं हो रहा पावरफुल एसपी
X

लखनऊ : कौन है ये पुलिस अधिकारी? ये इतना पावर फुल कैसे है कि प्रमुख सचिव गृह से लेकर एसएसपी तक उसे बचाने में लगा है जबकि सीएम अखिलेश यादव की सहमति से उसका तबादला किया गया है।

जी हां, उसका नाम दिनेश यादव है । दिनेश गौतमबुद्ध नगर जिले में नोएडा का एसपी सिटी है । उसके खिलाफ कुछ शिकायतें थीं । संभवत: इसीलिए उसका ट्रांसफर किया गया था लेकिन एसएसपी उन्हें रिलीव करने को तैयार नहीं हैं । इस मामले में सभी चुप्पी साधे हैं कि क्यों नहीं उसे रिलीव किया जा रहा है जबकि उसका ट्रांसफर तीन दिन पहले ही हो गया था ।

गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी धर्मेंन्द्र यादव ने न्यूज ट्रैक को कहा कि अधिकारियों की कमी के कारण दिनेश यादव को रिलीव नहीं किया जा रहा है । इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और गृह विभाग के अधिकारी कुछ भी कुछ कहने को तैयार नहीं हैं ।

दिलचस्प है कि एसएसपी के साथ ही सिटी एसपी भी सपा के प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री शिवपाल सिंह यादव के खास माने जाते हैं ।

दिनेश यादव को रिलीव नहीं कर पाने का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का तर्क भी गजब का है । वो कहते हैं कि अधिकारियों की कमी के कारण दिनेश यादव को रिलीव नहीं किया जा रहा है जबकि सिटी एसपी अपना तबादला रुकवाने के लिए तीन दिन से राजधानी में डेरा डाले हैं। उनका मेरठ में सिटी एसपी के पद पर तबादला किया गया है ।

ऐसा नहीं है कि मेरठ के सिटी एसपी की पोस्टिंग खराब है लेकिन गौतमबुद्वनगर में उन्हें एसएसपी का पूरा सपोर्ट मिला हुआ है ।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story