×

नहीं रहीं तमिलनाडु की सीएम जयललिता, अपोलो हॉस्पिटल में थीं भर्ती

By
Published on: 5 Dec 2016 3:30 AM GMT
नहीं रहीं तमिलनाडु की सीएम जयललिता, अपोलो हॉस्पिटल में थीं भर्ती
X

jayalalithaa

चेन्नईः तमिलनाडु की सीएम जयललिता की अपोलो हॉस्पिटल में हार्ट अटैक आने के बाद सोमवार को तड़के सुबह एंजियोप्लास्टी की गई। डॉक्टरों के बताया कि अगले 24 घंटे जयललिता के लिए काफी अहम हैं। अम्मा के समर्थक हॉास्पिटल के बाहर उनके स्वस्थ होने के लिए दुआएं कर रहे हैं। 74 दिनों में उन्हें दूसरी बाद दिल का दौरा पड़ा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि 'हम लगातार अस्पताल के संपर्क में हैं। एम्स से 4-5 डॉक्टरों की एक टीम चेन्नई भेजी जा चुकी है।' तमिलनाडु के लिए कर्नाटक स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन की बस सेवा रोकी गई है। तिरुवन्नामलाई के पास बस पर पथराव की घटना सामने आई है। साथ ही चेन्नई में ट्रैफिक पुलिस ने अपोलो हॉस्पिटल जाने वाले रास्ते को बंद किया है।



समर्थकों की बढ़ती भीड़ को देखकर हॉस्पिटल परिसर में भारी फोर्स की तैनाती की गई है। साथ ही पुलिस की तमाम छुट्टियां रद्द कर उनको सुबह सात बजे तक ड्यूटी ज्वॉइन करने को कहा गया है। सरकार में नंबर दो पन्नीर सेल्वम ने हॉस्पिटल में ही कैबिनेट की मीटिंग की। अम्मा की तबियत बिगड़ने के बाद अन्ना यूनिवर्सिटी में सोमवार को होने वाले सभी एग्जाम कैंसल किए गए। अगली डेट का ऐलान भी नहीं किया गया।

वहीं, पीएम मोदी ने भी ट्वीट किया है कि जयललिता की तबियत के बारे में लोग अफवाहें न फैलाएं और उनके जल्द ठीक होने की दुआ करें। :केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने जयललिता का हाल जानने के लिए तमिलनाडु के गवर्नर और चीफ सेक्रेटरी से फोन पर बात की।







अपोलो हॉस्पिटल पहुंचे गवर्नर

तमिलनाडु के सभी जिलों के एसपी को अलर्ट पर रहने को कहा गया। रैपिड एक्शन फोर्स की 9 बटालियन स्टैंड बाय पर लगाए गए हैं। ब्रिटिश डॉक्टर रिचर्ड बेले दिल्ली से चेन्नई पहुंचे हैं। तमिलनाडु के गवर्नर सी. विद्यासागर राव भी अपोलो हॉस्पिटल पहुंचे। उन्हें पीछे के रास्ते से हॉस्पिटल में ले जाया गया। करीब 15 मिनट रुकने के बाद गवर्नर वहां से लौट गए। वह मुंबई से सीधे चेन्नई पहुंचे थे। केयर टेकर सीएम पन्नीरसेल्वम ने टॉप पुलिस ऑफिशियल्स से मीटिंग की।





कई महीनों से हॉस्पिटल में एडमिट हैं जयललिता

जयललिता को 22 सितंबर को बुखार और डिहाइड्रेशन की शिकायत के बाद चेन्नई के अपोलो हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी। हालांकि, पहले AIADMK के लीडर्स कह रहे थे कि जयललिता पूरी तरह ठीक हैं और जल्द ही घर आ जाएंगी, लेकिन रविवार शाम उन्हें एक बार फिर हार्ट अटैक आया। उनकी सबसे करीबी सहयोगी शशिकला उनके पास मौजूद हैं। कुछ लोगों को पुलिस सिक्युरिटी में उनके घर पोएस गार्डन भेजा गया है। इससे पहले 14 नवंबर को जयललिता ने कहा था कि लोगों की दुआएं और प्यार की वजह से ही उनका दूसरा जन्म हुआ है।

आगे की स्लाइड में पढ़िए,

aiadmk-01

jayalalithaa-01

jayalalithaa-03

aiadmk-02

aiadmk

Next Story