CM योगी आदित्यनाथ का दावा, 400 से अधिक सीटें जीतेगा NDA

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में पूर्वांचल के 11 जिलों के 13 संसदीय क्षेत्रों में मतदान शुरू हो गया है। गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया समेत सभी संसदीय क्षेत्रों में वोटिंग हो रही है। गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर क्षेत्र के प्राथमिक कन्या विद्यालय में सुबह 7:20 बजे मतदान करने पहुंचे।

Dharmendra kumar
Published on: 19 May 2019 4:56 AM GMT
CM योगी आदित्यनाथ का दावा, 400 से अधिक सीटें जीतेगा NDA
X

गोरखपुर: लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में पूर्वांचल के 11 जिलों के 13 संसदीय क्षेत्रों में मतदान शुरू हो गया है। गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया समेत सभी संसदीय क्षेत्रों में वोटिंग हो रही है। गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर क्षेत्र के प्राथमिक कन्या विद्यालय में सुबह 7:20 बजे मतदान करने पहुंचे। उनके साथ बीजेपी प्रत्याशी रवि किशन भी मौजूद रहे।

सीएम योगी ने कन्या पाठशाला नगर क्षेत्र के बूथ संख्या 246 पर पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अंतिम चरण का अंतिम मतदान है। मुझे भी इस महापर्व में गोरखपुर में अपने मतदान केंद्र पर मतदान करने का सौभाग्य मिला है पूरे देश के अंदर लोकतंत्र के लोकतंत्र प्रति जो उमंग जो उत्साह मिला है। वह भारत के परिपक्व लोकतंत्र का उदाहरण है।

यह भी पढ़ें...बिहार: वोटर लिस्ट में तेजस्वी यादव की जगह किसी और की तस्वीर, जांच के निर्देश

उन्होंने कहा कि हम विश्वास के साथ कह सकते हैं कि लोकतंत्र का यह पर्व लोगों ने जिस रचनात्मक तरीके से लिया है देश हित में काम करोगे और निर्णय लोगे तो सार्वजनिक जीवन में टिके रह पाओगे अन्यथा सार्वजनिक जीवन में कोई जगह नहीं होगी।

सीएम योगी ने कहा कि हमने सात चरणों के देखा है कि पूर देश में चुनाव पीएम मोदी के इर्द गिर्द ही टिका रहा। स्वाभाविक रूप से आम जन के मन में जो उत्साह और लालसा है 5 वर्षों के कार्यों के प्रति देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से आजादी के बाद पहली बार जातिवाद क्षेत्रवाद भाषावाद वंशवाद की दीवारें दरकती हुई दिखाई दी हैं। यह भारतीय लोकतंत्र के लिए शुभ लक्षण है।

यह भी पढ़ें...वाराणसी में मोदी को काफिले के साथ यात्रा न करने दे चुनाव आयोग: कांग्रेस

सीएम योगी ने कहा कि विश्वास के साथ कह सकता हूं आज के निर्वाचन के साथ ही निश्चित ही 23 मई को परिणाम आएंगे भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के के नेतृत्व में 300 प्लस का लक्ष्य अपने दम पर और अपने सहयोगियों के बल पर 400 प्लस का लक्ष्य प्राप्त करेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी 74 प्लस का लक्ष्य प्राप्त करेगी। मेरा यह मानना है लोकतंत्र के इस पर्व को उत्साह और उमंग के साथ लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें...गहलोत ने केदारनाथ में ध्यान लगाने को लेकर पीएम मोदी का उड़ाया मजाक

सीएम योगी ने बंगाल में हिंसा पर कहा कि वहां पर विभिन्न चरणों में हिंसा देखने को मिली है और अंततः चुनाव आयोग को भी वहां कड़े कदम उठाने पड़े। अखिलेश यादव और मायावती से चंद्रबाबू नायडू की मुलाकात पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यह सब पिटे हुए मोहरे हैं। मुझे लगता है कि चंद्रबाबू नायडू अपने आंध्र को नहीं बचा पा रहे हैं। उनके पैरों की जमीन खिसक चुकी है। यह सब हारे हुए लोग हैं जनता के द्वारा ठुकराए गए लोग हैं। बीजेपी प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story