×

मेनका के सुल्तानपुर को कर्मभूमि बताने पर संजय सिंह का कटाक्ष, कहा- 35 साल बाद याद आई है

यहां मेनका गांधी ने कहा कि सिपाही शहीद होते है देश की रक्षा के लिए। देश सुरक्षित रहेगा तब हम सुरक्षित रहेगें। वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मेनका गांधी पर करारा हमला किया।

Shivakant Shukla
Published on: 7 April 2019 12:23 PM GMT
मेनका के सुल्तानपुर को कर्मभूमि बताने पर संजय सिंह का कटाक्ष, कहा- 35 साल बाद याद आई है
X

सुल्तानपुर: केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी रविवार को क्षेत्र भ्रमण के दौरान कादीपुर विधानसभा क्षेत्र के अखण्डनगर ब्लाक के नगरी गांव निवासी लांसनायक शहीद नीलेश सिंह के घर पहुंची। उन्होंने कहा देश की सुरक्षा व ताकत के लिए इस चुनाव में भाजपा जरुरी है। भाजपा सरकार विकास की गंगा बहा रही है। हम सबको विकास की गंगा मे डुबकी लगाना होगा।

यहां मेनका गांधी ने कहा कि सिपाही शहीद होते है देश की रक्षा के लिए। देश सुरक्षित रहेगा तब हम सुरक्षित रहेगें। वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मेनका गांधी पर करारा हमला किया।

संकल्प लें, इस इलेक्शन में हिंदू-मुस्लिम जातिवाद न करके शरीफ को चुने: मेनका गांधी

मेनका गांधी ने शहीद नीलेश के पिता व पत्नी सहित परिजनो से मिलकर उन्हें ढाढंस बंधाया। शहीद नीलेश सिंह जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले मे आतंकवादी हमले में 1 अप्रैल 2018 को वीर गति को प्राप्त हो गये थे। मेनका गांधी ने शहीद के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि अगर हम शहीद को फूल चढ़ा रहे हैं तो हमको ये संकल्प लेना पड़ेगा के इस इलेक्शन में हम लोग हिंदू-मुस्लिम जातिवाद न करके उसको चुने जो शरीफ हो।

ये भी पढ़ें— Election: नए नारे ‘अब होगा न्याय’ के सहारे ‘दिल जीतेगी’ कांग्रेस

मैं यहां जीती तो हर महीने 40 गांव जाऊंगी: मेनका गांधी

उन्होंने ये भी कहा कि मैं जब यहां जीतूंगी तो हर महीने चालीस गांव जाऊंगी। क्यों जाऊंगी इसका उन्होंने खुद ही जवाब दिया कहा कि जो मेरे पास तकलीफों के साथ पहुंच सकता है पहुंचे। जो मेरे पास नहीं आ सकता मैं उनके पास चली जाऊं।और मेरे रोम-रोम में जो सेवा की भावना है वो मैं पूरा कर सकूं। मेनका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी जी ने भी अनोखा काम किया है। उन्होंने घर, गृहस्थी औरत को अर्जुन की आंख में रख कर के सारी बड़ी-बड़ी स्कीम को घरों को आगे बढ़ाने के लिए लागू किया।

मैं इलेक्शन जीतू, हारूं, एमपी बनूं नहीं बनूं मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता: मेनका गांधी

मैं इस इलेक्शन में सबसे मदद चाहती हूं। मुझे हिंदू मुसलमान सबसे वोट चाहिए। अपने लिए नहीं, मेनका गांधी की जिंदगी आप बदल ही नहीं पाएंगे। क्योंकि मेरी जिंदगी वैसे की वैसे रहेगी चाहे मैं इलेक्शन जीतू, हारूं, एमपी बनूं नहीं बनूं मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता मेरी ताक़त बरकरार है। मेरी सेवा, मेरे काम, मैं जो अनाथ आश्रम चलाती हूं जो मैं अस्पताल चलाती हूं वो चलाती रहूंगी। आप हमको जिता कर अपने जीवन को बदलेगे और रोशनी की ओर बढ़ेगे।

ये भी पढ़ें— योगी के इस मंत्री ने प्रियंका को दी गन्ने और चरी में फर्क बताने की चुनौती

मेनका गांधी के सुल्तानपुर को कर्मभूमि बताने पर उठाया सवाल, 35 साल बाद उन्हें याद आई है

वहीं आज राज्य सभा सांसद एवं कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. संजय सिंह ने कूरेभार ब्लॉक के दर्जन भर गांवों में सभाओ को संबोधित किया। सांसद ने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा 'मन की बात करने वाले प्रधानमंत्री का मन साफ नहीं है' तभी तो सरकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने की बजाय प्रचार प्रसार के माध्यम से सफल बताया जा रहा है।

"अच्छे दिन का स्वप्न दिखाकर जनता को गुमराह करने वाले मोदी जी 2019 के चुनावों में अच्छे दिन का नाम भी नहीं ले रहे हैं और अब तो जन-जन की जुबान पर यही बात है कि मोदी जी जाने वाले हैं, अच्छे दिन आने वाले हैं।"

वजह क्या है जो भाजपा सांसद को अपना क्षेत्र छोड़कर जाना पड़ा: संजय सिंह

सांसद ने अपने चिर परिचित अंदाज़ में कई जगह ठेठ देहाती अंदाज में अपनी बात रखकर लोगों से संवाद स्थापित किया। कहा कि सुल्तानपुर मेरी जन्मभूमि और कर्मभूमि दोनों है और यहाँ की जनता से हमारा पारिवारिक और भावनात्मक रिश्ता है। मेनका गांधी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि सुल्तानपुर को कर्मभूमि बताने वालों को 35 साल बाद सुल्तानपुर की याद आई है। आज सुल्तानपुर जानना चाहता है कि ऐसी क्या वजह है जो भाजपा सांसद को अपना क्षेत्र छोड़कर जाना पड़ा?

ये भी पढ़ें— मोदी, शाह और योगी हैं राजस्थान में भाजपा के स्टार प्रचारक, ये है सूची

कांग्रेस पार्टी ने रोजगार को अपने घोषणा पत्र में प्रमुखता से किया शामिल: संजय सिंह

उन्होंने कहा सुल्तानपुर के युवाओं को रोजगार और महिलाओं की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। कांग्रेस पार्टी ने रोजगार को अपने घोषणा पत्र में प्रमुखता से शामिल किया है और हम सुल्तानपुर में रोजगार के लिए उद्योग स्थापित करने का भरपूर प्रयास करेंगे, जिससे यहां में युवाओं को रोजगार की तलाश में अपना घर छोड़कर कहीं दूर न जाना पड़े। देश चुनाव के मुहाने खड़ा है और हमको आपको मिलकर एक सशक्त सुल्तानपुर का निर्माण करना है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story