×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

रवीन की मौत के बाद जेलर मुकुंद फिर चर्चा में, डिप्टी सीएमओ की मौत से सुर्खियों में आए थे

By
Published on: 5 Oct 2016 9:52 PM GMT
रवीन की मौत के बाद जेलर मुकुंद फिर चर्चा में, डिप्टी सीएमओ की मौत से सुर्खियों में आए थे
X

लखनऊः नोएडा की लुक्सर जिला जेल के जेलर भीम सिंह मुकुंद फिर चर्चा में हैं। वजह है अखलाक की हत्या के आरोपी रवीन की मौत। रवीन के घरवालों के मुताबिक लुक्सर जेल में रवीन की पहले कुछ कैदियों ने पिटाई की। आरोप है कि फिर जेलर मुकुंद ने उसे पीटा था। बता दें कि इससे पहले मुकुंद का नाम बीएसपी सरकार के दौरान चर्चा में रहा था। तब लखनऊ जिला जेल में एनआरएचएम घोटाले के आरोपी डिप्टी सीएमओ की संदिग्ध हालत में मौत हुई थी।

यह भी पढ़ें...अखलाक की हत्या के आरोपी को बताया शहीद, तिरंगे में लपेटी लाश, बिसाहड़ा में तनाव

क्या था मामला?

भीम सिंह मुकुंद साल 2011 में लखनऊ जिला जेल के जेलर थे। उस दौरान एनआरएचएम घोटाले के सिलसिले में लखनऊ के डिप्टी सीएमओ डॉ. वाईएस सचान गिरफ्तार किए गए थे। एक दिन सचान की लाश जेल के हॉस्पिटल में मिली। सर्जिकल ब्लेड से उनका शरीर कई जगह कटा था। साथ ही बेल्ट के जरिए बने फंदे से उनकी लाश लटकती मिली थी। सचान की पत्नी ने इस मामले में जेल प्रशासन पर आरोप लगाए थे। उनका कहना था कि डॉ. सचान को घोटाला करने वालों के बारे में पता था, जिसकी वजह से उनकी हत्या कर दी गई। सीबीआई ने इस मामले में मुकुंद से पूछताछ भी की थी।

और क्या लगे आरोप?

जेलर मुकुंद पर फिरोजाबाद और मथुरा में तैनाती के दौरान घोटाला करने के आरोप भी लगे थे। सचान की मौत के बाद उन्हें लखनऊ से मैनपुरी ट्रांसफर कर दिया गया था। बता दें कि बीते दिनों लुक्सर जेल में पिटाई का एक वीडियो सामने आया था। इस वीडियो में पीटने वाले शख्स के बारे में कहा जा रहा था कि ये मुकुंद ही हैं।

Next Story