×

बार-बार फिसलती जुबान कहीं बन न जाए दीपक सिंघल के लिए प्रॉब्लम

सीएम के न चाहते हुए भी मुख्य सचिव (सीएस) बने वरिष्ठ आईएएस ऑफिसर दीपक सिंघल की जुबान एक बार फिर फिसल गई। एक सार्वजनिक कार्यक्रम में दीपक सिंघल यह कहते-कहते रुक गए कि जिसे न तो सीएम और न ही समाजवादी कार्यकर्ता सुनने को तैयार हैं। बार-बार सीएम की आलोचना के कारण सीएम अखिलेश यादव की नाराजगी झेल रहे सबसे बड़े साहब अब डैमेज कंट्रोल करने में जुटे हुए हैं, लेकिन उनकी जुबान है कि संभलने को तैयार नही है।

tiwarishalini
Published on: 20 Aug 2016 7:06 PM GMT
बार-बार फिसलती जुबान कहीं बन न जाए दीपक सिंघल के लिए प्रॉब्लम
X

लखनऊ: सीएम के न चाहते हुए भी मुख्य सचिव (सीएस) बने वरिष्ठ आईएएस ऑफिसर दीपक सिंघल की जुबान एक बार फिर फिसल गई। एक सार्वजनिक कार्यक्रम में दीपक सिंघल यह कहते-कहते रुक गए कि जिसे न तो सीएम और न ही समाजवादी कार्यकर्ता सुनने को तैयार हैं। बार-बार सीएम की आलोचना के कारण सीएम अखिलेश यादव की नाराजगी झेल रहे सबसे बड़े साहब अब डैमेज कंट्रोल करने में जुटे हुए हैं, लेकिन उनकी जुबान है कि संभलने को तैयार नही है।

फिर फिसली जुबान

शनिवार को अवध शिल्प ग्राम के कार्यक्रम में सीएम अखिलेश यादव की प्रशंसा करते करते दीपक सिंघल उन्हें अब्राहम लिंकन के बराबर तक खींच ले गए। दीपक सिंघल ने अपने भाषण में उत्साहित होकर कहा कि अब्राहम लिंकन जो अमेरिका को देकर गए वही अखिलेश यादव यूपी को देकर जा रहे। इतना कह कर वह रुक गए क्योंकि तब तक उन्हें यह बात समझ में आ चुकी थी कि वे क्या कहने जा रहे हैं। वहां मौजूद जनता, नेता और अखिलेश यादव भी समझ चुके थे कि सरकार का सबसे कद्दावर अधिकारी अब क्या कहने वाला है।

असहज दिखे सीएम अखिलेश

हर बार अपने मुख्य सचिव की नादानियों को मुस्कुराकर माहौल संभालने वाले सीएम अखिलेश यादव खुद ही दीपक सिंघल की बात सुनकर असहज दिखे। लेकिन अगले ही पल मुख्य सचिव दीपक सिंघल ने ने भी माहौल संभाल लिया और कहा कि सीएम अखिलेश ने जनता के लिए जितना काम किया है उससे यह जनता फिर से उन्हें सेवा का मौका देगी। इसके बाद एक मझे हुए राजनेता की तरह दीपक सिंघल ने जनता से सीएम के लिए ताली भी बजवाई।

यह भी पढ़ें ... दीपक सिंघल के बड़बोलेपन से आखिर नाराज हो ही गए मुख्यमंत्री अखिलेश

डैमेज कंट्रोल के लिए बजवाई जा रही है ताली

सत्ता के गलियारों के माहिर बताते हैं कि कभी सीएम को बच्चे जैसे दिल दिमाग वाला कहने तो कभी उनके सलाहकार से बात करने पर मंच से ही टोकने वाले सीएस दीपक सिंघल को इस बात का अंदाजा है कि सीएम अखिलेश यादव उनसे खासे नाराज हैं इसलिए वे हमेशा डैमेज कंट्रोल की कोशिश में जुटे हुए हैं। वे नेताओं की तरह सीएम के लिए तालियां भी बजवाते हैं, लेकिन उनकी जुबान बार-बार उनके साथ खेल कर जाती हैं।

बड़े साहब के लिए मुसीबत न बन जाए बार-बार फिसलती जुबान

सीएस दीपक सिंघल की टीम में उनके आस-पास रहने वाले अधिकारी भी अब तो आपस में यही काना-फूसी करने लगे हैं कि कहीं सबसे बड़े साहब की बार-बार फिसलती जुबान उनके लिए मुसीबत न बन जाए।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story