ये प्यार है या कुछ और….बहुत आसान टिप्स से जान सकते हैं BOYS&GIRLS

Published by suman Published: October 20, 2018 | 9:37 pm

जयपुर:जब लड़के और लड़कियां स्कूल, कॉलेज और ऑफिस में एक-दूसरे के साथ दिन का इतना सारा समय बिताते हैं तो, ऐसे में उनके बीच दोस्ती होना एक आम बात है।लेकिन कई बार दो लोग एक-दूसरे के काफी करीब आ जाते हैं, कभी- कभी उनके बीच की आपसी समझ और अपनेपन को देखकर ये समझ पाना मुश्किल हो जाता है कि ये सिर्फ दोस्ती ही है या उनका रिश्ता उससे भी आगे बढ़ गया है।

वैसे तो अब युवा लोग धीरे-धीरे समाज में पुरानी सोच और मानसिकता से आगे निकल कर अपने पार्टनर का चुनाव खुद अपनी पसंद से करने लगे हैं, लेकिन कभी कभी प्यार होते हुए भी लड़का या लड़की अपने दोस्त को हमेशा के खोने के डर की वजह से अपने दिल की बात नहीं बताते हैं।अगर आप भी अपने किसी दोस्त को पसंद करते हैं और अपने दिल की बात बताना चाहते हैं, तो  कुछ ऐसे टिप्स बता रहे है जिससे आप ये बात कंफर्म कर सकते हैं कि वो सिर्फ एक आपका अच्छा दोस्त हैं या आपका प्यार।

अगर लड़की आप से अपनी हर बात बेहिचक शेयर कर पाती है, तो ये बात तो पक्की है कि वो आप पर विश्वास यानि विश्वास तो करती है।लेकिन इसका एक मतलब ये भी हैं कि वो आपको सिर्फ अपना एक अच्छा दोस्त मानती है, क्योंकि अक्सर लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड या पार्टनर से भी अपनी हर बात शेयर नहीं करती हैं।जबकि लड़के अपनी खास और दिल की बातें सिर्फ उससे शेयर करते हैं जिसे वो पसंद करते हैं।

अगर आपकी दोस्त बात-बात पर आपको चिढ़ाती है और कभी भी आपकी तारीफ न करें। इसके साथ ही वो दूसरी लड़कियों की तरह आपसे इंप्रेस नहीं होती है, तो समझ लीजिए कि वो आपको सिर्फ अपना एक अच्छा दोस्त ही मानती है।

देशभर में अनूठी है ‘सुलतानपुर’ की दुर्गापूजा, सजा है पाकिस्तान के कटासराज शिव मंदिर का मॉडल

जबकि लड़का आपको जब आपको पसंद करेगा,तो वो आपको बात-बात पर आपको छेड़ कर आपको हंसाने की कोशिश करेगा, क्योंकि वो आपको कभी उदास नहीं देख सकता।
अगर आपका दोस्त कुछ दिनों से आपके आसपास ज्यादा रहने लगे या आपकी हर बात मानने लगे, इसके साथ ही जिन बातों पर वो पहले आपको टोकता था।
उन बातों पर भी वो मुस्कुराने लगे,तो समझ जाइए कि वो आपको पसंद करता है और अपने दिल की बात को आपसे कहना चाहता है, क्योंकि अक्सर लड़के दोस्ती होने पर ऐसा व्यवहार नहीं करते हैं।  जबकि लड़की किसी लड़के को पसंद करने पर उसके करीब जाने और हर वक्त उसे सुनने की कोशिश करती है।
जब कोई लड़की किसी लड़के को पसंद करती है तो वो उसे अपने दिल की सारी फिलिंग्स शेयर करती है। अगर आपका दोस्त उन बातों को ध्यान से सुने और आपकी प्रॉब्लम्स में हर तरह की मदद करे, तो समझ जाइए कि वो आपको पसंद करता है।
जबकि सिर्फ दोस्त होने पर वो आपकी बात सुनेगा, मगर मदद नहीं। जब भी लड़की किसी लड़के को पसंद करती है तो धीरे-धीरे लड़के की बुरी आदतों को छुड़वानें में मदद करती है।
अगर आपका दोस्त आपके सामने किसी दूसरी लड़कियों की बार-बार बात करता है, तो समझ जाइए कि वो आपमें सिर्फ एक अच्छा दोस्त ही देखता है।
क्योंकि लड़कें जिसे पसंद करते हैं उसके सामने वो अक्सर किसी और लड़की के बारे में बात करना पसंद नहीं करते हैं। जबकि लड़कियां जिस लड़के को पसंद करती हैं उसके सामने वो जानबूझकर दूसरे लड़कों की बात करती हैं।  जबकि अगर वो आपको अपना एक अच्छा दोस्त मानती है तो वो ऐसा कुछ नही करेगी।