×

राजनीतिक भाषणों तक सीमित है माटी प्रेम, असल में तो नेता हाथ भी नहीं लगाते

By
Published on: 7 Aug 2017 6:48 AM GMT
राजनीतिक भाषणों तक सीमित है माटी प्रेम, असल में तो नेता हाथ भी नहीं लगाते
X

हरदोई: वतनपरस्ती और धरती की मिट्टी की कसम खाने वाली बातें शायद नेताओं के भाषण में ही अच्छी लगती हैं क्योंकि जहां बात सच में मिट्टी से जुड़ी आती है, वहां नेता कन्नी काटते दिख जाते हैं। जिस मिट्टी के लिए ये उच्च पदों पास आसीन होते हैं, उन्हीं को जब मिट्टी को छूने की बात आती है, तो उन्हें डर सा लगने लगता है या फिर उन्हें उनके हाथ गंदे होने का डर रहता है। पर सवाल तो यह है कि क्या मिट्टी केवल राजनीतिक भाषणों तक ही सीमित रह गई है।

ऐसे ही नजारा देखने को मिला, हरदोई के एक कार्यक्रम के दौरान, जब डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे और वहां मिट्टी को छूने से परहेज करते नजर आए।

क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा हरदोई के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे, जहां शहर के गांधी भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस बीच वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा मिट्टी को छूने से परहेज़ करते दिखे।

पेड़ लगाने के बाद जब मिट्टी डालने की बारी आई, तब वन विभाग का दरोगा मिट्टी लिए डिप्टी सीएम के पास बढ़ता दिखा, लेकिन दिनेश शर्मा जी ने मिट्टी को हाथ तक न लगाया और फिर मिट्टी डालने के लिए खुरपी का इंतजाम किया गया। इसके बाद जाकर डिप्टी सीएम ने खुरपी से ही वृक्षारोपण किया।

आगे की स्लाइड में देखिए कैसे दिनेश शर्मा की प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकार पर भड़का विधायक

तो वहीं दूसरी ओर डिप्टी सीएम की प्रेस वार्ता में एक विधायक पत्रकारों पर भड़क उठा। डिप्टी सीएम ने भी काफी समझाया, पर वह नहीं शांत हुआ। अंत में हारकर डिप्टी सीएम आधी प्रेस वार्ता छोड़ निकल गए।

क्या है पूरा मामला

-हरदोई के गांधी भवन में कार्यकर्ता संगोष्ठी में शामिल होने डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा आये थे।

-यहां के डाक बंगले में एक पत्रकार से कुछ विवाद हुआ, जिसका मामला कलेक्ट्रेट में प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकार ने उठाया।

-डिप्टी सीएम उसी पर जवाब दे रहे थे।

-इसी बीच विधायक आशीष सिंह आसू भड़क गया और पत्रकार से भिड़ गया।

-डिप्टी सीएम के समझाने के बाद भी जब बिलग्राम मल्लावा विधायक नहीं माना, तो डिप्टी सीएम पीसी छोड़कर निकल गए।

Next Story