×

बुरे फंसे राहुल गांधी- चुनाव आयोग का नोटिस, कोर्ट का समन

मध्यप्रदेश के शहडोल में चुनावी सभा में दिए गए राहुल गांधी के भाषण पर चुनाव आयोग ने सख्त रवैया अपनाया है। चुनाव आयोग ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनकी उस टिप्पणी के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया

Anoop Ojha
Published on: 2 May 2019 4:33 AM GMT
बुरे फंसे राहुल गांधी- चुनाव आयोग का नोटिस, कोर्ट का समन
X

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश के शहडोल में चुनावी सभा में दिए गए राहुल गांधी के भाषण पर चुनाव आयोग ने सख्त रवैया अपनाया है। चुनाव आयोग ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनकी उस टिप्पणी के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी सरकार ने एक नया कानून बनाया है जिसके तहत आदिवासियों की गोली मारकर हत्या की जा सकती है।

यह भी पढ़ें.....अमित शाह आज मध्य प्रदेश में ब्यावरा, नीमच और सीहोर में रैलियों को संबोधित करेंगे

आयोग ने 23 अप्रैल को मध्य प्रदेश के शहडोल में दिए गए गांधी भाषण का हवाला देते हुए कहा कि आदर्श आचार संहिता के प्रावधान राजनीतिक विरोधियों पर ‘असत्यापित' आरोप लगाने पर रोक लगाते हैं।

यह भी पढ़ें.....सनी देओल आज करेंगे चुनावी इतिहास का सबसे बड़ा रोड शो

आयोग ने गांधी को नोटिस का जवाब देने के लिए 48 घंटे का वक्त दिया है. इस अवधि में जवाब नहीं देने की सूरत में आयोग अपनी तरफ से कार्रवाई के लिए स्वतंत्र होगा। एक विशेष संदेशवाहक के जरिए उन्हें नोटिस दिया गया है।

यह भी पढ़ें......चक्रवाती तूफान फानी 200 KM की रफ्तार से तूफान पुरी में देगा दस्तक,अलर्ट जारी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शहडोल में गत 23 अप्रैल को कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी ऐसा कानून लाए हैं जिससे आदिवासियों को गोली मारी जा सकेगी। आदिवासियों से जंगल, जमीन, जल लेकर गोली तक मारी जा सकेगी। बीजेपी ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी। चुनाव आयोग ने मध्यप्रदेश के चुनाव अधिकारी से राहुल के उक्त भाषण की रिकॉर्डिंग और लिखित कॉपी भी मंगाई थी। अब चुनाव आयोग ने राहुल को नोटिस भेजा है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story